scriptसलमान खान को मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई का अब अलवर में खौफ, यहां सक्रिय है गैंग | Gangster Lawrence bishnoi's gang active in alwar | Patrika News

सलमान खान को मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई का अब अलवर में खौफ, यहां सक्रिय है गैंग

locationअलवरPublished: Jul 14, 2018 04:22:49 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में अपराध बढ़ता जा रहा है। बड़े-बड़े गैंगस्टर्स की अब अलवर पर नजर है।

अलवर

सलमान खान को मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई का अब अलवर में खौफ, यहां सक्रिय है गैंग

अलवर. अलवर पर पिछले कुछ महिनों से बाहर के बदमाशों की नजर है। अलवर की सीमा यूपी व हरियाणा से लगने के कारण अब यहां अपराध में बढ़ोतरी हो रही है। यहां छोटे-मोटे बदमाशों की नहीं, बल्की हाई प्रोफाइल गैंग्स्टर्स की नजर है। हरियाणा और पंजाब के कई ऐसे कुख्यात बदमाश गिरोह हैं, जिनके गुर्गे भी अलवर सहित राजस्थान के कई जिलों में सक्रिय हैं। इनमें पिछले दिनों दिल्ली पुलिस से मुठभेड़ में मारे गए बदमाश राजेश भारती और संजीत बिदरो गैंग का भी राजस्थान से आपराधिक नाता रहा है।
इसके अलावा सलमान खान को धमकी देने वाले बदमाश पंजाब के लारेंस बिश्नोई व उसके ‘राइट हैंड’ सम्पत नेहरा भी सक्रिय रहे हैं। इन दोनों के जेल जाने के बाद अब गिरोह की कमान उनके गुर्गे हरियाणा के अंकित भादू ने संभाल ली है, जो हरियाणा व राजस्थान में गैंग ऑपरेट कर रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस गिरोह के करीब 30 बदमाश राजस्थान व आसपास के इलाकों में सक्रिय हैं और अपराध कारित कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान खान को मारने की धमकी दी थी।
हरियाणा के गैंग सक्रिय

क्षेत्र में हत्या व लूट की सभी वारदातों में हरियाणा के बदमाश गिरोह व शार्प शूटरों की लिप्तता पाई गई है। जिसमे प्रमुख रूप से त्रिलोक पार्षद हत्या मामले में बावल के शार्प शूटर सुनील उर्फ लीडर व सत्यवान जाट गिरोह शामिल था। बानसूर लीलू गुर्जर हत्या के मामले में चीकू गैंग की सक्रियता, बहरोड़ व्यापारी घनश्याम हत्या मामले में पर्रा शामिल था, जो हरियाणा के कुलदीप उर्फ डाक्टर गैंग से जुड़ा था। वहीं, नीमराणा में हुई लूट में हरियाणा की हरिया गैंग के बदमाश शामिल थे। हाल ही हुए पालिका उपाध्यक्ष राकेश शर्मा की हत्या मामले में भी रेवाड़ी-हरियाणा के शार्प शूटरो ने वारदात को अंजाम दिया।
जेल नेटवर्क कानून पर भारी

जेल नेटवर्क कानून व्यवस्था पर भारी पड़ रहा है। त्रिलोक हत्याकांड में हाई सिक्योरिटी जेल अजमेर मे बंद शूटर सुनील उर्फ लीडर ने करीब चार माह पहले कस्बे के एक व्यापारी को धमकी देकर दस लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसका थाने में मामला दर्ज हुआ था। जिसमे पता चलता है कि जेल से मोबाइल से अवैध वसूली का नेटवर्क चल रहा है। अब पालिका उपाध्यक्ष राकेश शर्मा की हत्या भी अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल मे बंद अशोक उर्फ ठाकरिया ने करवाई है। हाल ही में जखराणा सरपंच की हत्या करने के लिए 15 लाख की सुपारी भी जेल में हत्या के मामले में बंद बदमाशो द्वारा देने की बात सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो