scriptअलवर की छोरियां छोरों से कम है क्या? जानिए कैसे इस बात को सच साबित कर रही है अलवर की बेटियां | Girls of alwar has million of dream in running | Patrika News

अलवर की छोरियां छोरों से कम है क्या? जानिए कैसे इस बात को सच साबित कर रही है अलवर की बेटियां

locationअलवरPublished: Mar 05, 2018 10:20:11 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में महिला मैराथन में दौडऩे वाली बालिकाओं ने बताया कि उनका सपना दौड़ में देश का नाम रोशन करना है।

Girls of alwar has million of dream in running
 अलवर में राजस्थान पत्रिका व एबीवीपी की ओर से महिला मैराथन का आयोजन किेया गया। मैराथन में 400 बालिकाओं व महिलाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। मैराथन में बालिकाओं में अलग ही उत्साह देखने को मिला। मैराथन में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लड़कियां अल सुबह ही राजर्षि महाविद्यालय के ग्राउंड पहुंची। इस दौरान पत्रिका टीम ने मैराथन दौड़ में भाग लेने वाली बालिकाओं से बात की तो उन्होंने बताया कि वे दौडकऱ देश का नाम रोशन करना चाहती है। आईए जानते हैं क्या कहा अलवर की बेटियों ने।
अलवर में महिला मैराथन का आयोजन कर राजस्थान पत्रिका ने महिलाओं को आगे बढ़ाया है। हमें प्रतियोगिता में शामिल होकर अच्छा लग रहा है। इस तरह की प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए।
प्रज्ञा खंडेलवाल, कॉलेज विद्यार्थी
पहली बार मैं महिला मैराथन में भाग ले रही हूं। मेरा यह अनुभव मुझे आगे बढऩे में सहयोग करेगा। बहुत सी महिलाओं को जानने का मौका मिला है। बहुत सी प्रतिभाएं यहां आई हुई है।
पल्लवी शर्मा, कॉलेज विद्यार्थी
मैं आज सुबह ही खैरथल से इस मैराथन में शामिल होने के लिए आई हूं। गांव की बालिकाओं को शहर की तरह से खेलों में बढऩे की सुविधाएं नहीं मिलती है। यदि सभी लोग राजस्थान पत्रिका की सोच को साथ लेकर चले तो बेटियां निश्चय ही आगे बढेग़ी।
निशा सैनी, कॉलेज विद्यार्थी
महिला मैराथन में एक ही जगह पर बहुत सी प्रतिभाओं के साथ दौडऩे का अनुभव बहुत अच्छा है। यहां आकर बहुत कुछ सीखने को मिला है। मुझे भी अच्छा धावक बनना है जिससे कि गांव का नाम रोशन कर सकूं।
वर्षा यादव, विद्यार्थी
इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही हूं। मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लगा। राजस्थान पत्रिका का आभार जिन्होंने महिलाओं को एक नया मंच दिया है।
गुनगुन शर्मा, प्रतिभागी
आजकल शिक्षा के साथ- साथ खेलों में आगे बढऩा भी जरुरी है। खेलों में कॅरियर संवरता है। महिला मैराथन में खिलाड़ी छात्राओं को आगे लाने का मंच मिला है। इसके लिए राजस्थान पत्रिका का धन्यवाद।
गायत्री झा, प्रतिभागी।
प्रथम तीन विजेता पुरस्कृत

महिला मैराथन राजर्षि कॉलेज खेल मैदान से रवाना होकर एसएमडी चौराहा, नंगली सर्किल, कंपनी बाग, होपसर्कस होते हुए वापस खेल मैदान पर पहुंची। मार्ग में होपसर्कस सहित अन्य स्थानों पर मनन सेवा संस्थान की ओर से बालिकाओं का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम संयोजक अमित कश्मीरी ने बताया कि मैराथन में अकस्ना जैमन प्रथम, रमनदीप कौर द्वितीय व खुशी मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मैराथन में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। प्रथम दस स्थानों पर आने वाली प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सचिन यादव, सुषमा यादव, योगिता, ईशा शर्मा, सोनिया, मयंक, निशांत, शीतल, अनिरूद्ध, कल्पना चौधरी , मनन सेवा संस्थान के अश्वनी जावली आदि उपस्थित थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो