scriptमौसम को लेकर आ रही है खुशखबरी…अलवर में इस दिन बरसेंगे मेघ | Good news is coming regarding the weather… clouds will rain in Alwar on this day | Patrika News
अलवर

मौसम को लेकर आ रही है खुशखबरी…अलवर में इस दिन बरसेंगे मेघ

मौसम को लेकर आ रही है खुशखबरी…अलवर में इस दिन बरसेंगे मेघ

अलवरJun 24, 2024 / 12:43 pm

Umesh Sharma

अलवर.

जिले में पड़ रही गर्मी से सब परेशान हैं। न घर में बैठकर चैन मिल रहा है और न ही बाहर आकर। एसी और पंखे भी असहाय नजर आ रहे हैं। अब तो हर कोई यह कह रहा है कि हे इंद्रदेव…कब बरसोगे, ये गर्मी सहन नहीं हो रही।
दरअसल, पिछले एक महीने से अलवर जिले में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। करीब 20 दिन तक पारा 40 डिग्री से. के पार रहा। हालत ऐसी थी कि दिनभर सूर्यदेव ने आग उगली तो रात के वक्त गर्म हवा ने लोगों को झुलसाया। इसी बीच 21 जून को झमाझम बारिश हुई। एक दिन में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली, लेकिन पिछले ​तीन दिन से उमसभरी गर्मी ने पसीने छुड़ा रखे हैं। बादल आते हैं और बिना बरसे ही निकल जाते हैं। कई बार लगा कि अब तो जमकर बारिश होगी, लेकिन हवा भी नसीब नहीं हुई।
यह भी पढ़ें
-

नीट पीजी परीक्षा स्थगित होन की नहीं मिली सूचना, परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थी मायूस होकर लौटे

कभी धूप, कभी छांव

शहर में सोमवार को भी मौसम के कई रूप देखने को मिले। सुबह हवा नहीं चली और पसीने ने लोगों को तरबतर कर दिया। इसके बाद हवा चली, लेकिन धूप ने लोगों के पसीने छुड़ाए। उमसभरी गर्मी का दौर अब भी जारी है। इस गर्मी से लोग शाम तक बारिश की उम्मीद लगाए बैठै हैं।
ये कह रहा है मौसम विभाग

मौसम विभाग ने दो तीन दिन बादलवाही और हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके बाद 27 से 30 जून के बीच बारिश हो सकती है। अगर विभाग की भविष्यवाणी सही है तो अभी लोगों को दो—तीन दिन फिर उमसभरी गर्मी से दो—चार होना पड़ सकता है।

Hindi News/ Alwar / मौसम को लेकर आ रही है खुशखबरी…अलवर में इस दिन बरसेंगे मेघ

ट्रेंडिंग वीडियो