script Good News : नवोदय विद्यालय में दाखिला शुरू, कक्षा 6 के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा | Good News Navodaya Vidyalaya Admission starts class 6 entrance exam on this day 20 January | Patrika News

Good News : नवोदय विद्यालय में दाखिला शुरू, कक्षा 6 के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा

locationअलवरPublished: Jan 15, 2024 02:03:03 pm

अलवर में नवोदय विद्यालय में दाखिला शुरू हो गया है। कक्षा 6 के लिए इस दिन प्रवेश परीक्षा होगी।

navodaya_vidyalaya.jpg
Navodaya Vidyalaya
अलवर के नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जनवरी को होगी। परीक्षा में पुराने जिले के अनुसार ही विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। इस बार नवोदय विद्यालय परीक्षा को तीन जिला शिक्षा अधिकारी आयोजित करवाएंगे। क्योंकि अलवर जिले का तीन हिस्सों में बट जाने के बाद नए जिलों में भी जिला शिक्षा अधिकारी को नियुक्त किया गया है। यह परीक्षा सुबह 11.30 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक होगी। जिला कलक्टर की देखरेख में इस परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी अपने परीक्षा केन्द्र देख सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। नकल करने वालों को सख्त हिदायत है। पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी।

27 परीक्षा केन्द्र बनाए

नवोदय विद्यालय की परीक्षा अलवर सहित सभी ब्लॉकों में बनाए गए केन्द्रों पर होगी। जवाहर नवोदय विद्यालय प्रधानाचार्य केके जोशी ने बताया कि केंद्रों की संख्या 27 है। परीक्षा में 5505 विद्यार्थी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

होमगार्ड्स की नियमित नियुक्ति पर राजस्थान हाईकोर्ट सख्त, प्रमुख गृह सचिव और डीजी होमगार्ड को नोटिस जारी



देशभर में स्थित 649 नवोदय विद्यालय

वर्ष 2024-25 के लिए देशभर के विभिन्न राज्यों में स्थित 649 नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई-अगस्त 2023 में संचालित की गई थी। अब प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

JEE Main 2024: जेईई-एडवांस्ड में सेलेक्शन के लिए आजमाएं ये तरीका, क्वालीफाइंग कटऑफ का समझें गणित

ट्रेंडिंग वीडियो