scriptनाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे गोतस्करों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक पकड़ा गया | Gotkars, who broke the blockade and fired on the police, were caught | Patrika News

नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे गोतस्करों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक पकड़ा गया

locationअलवरPublished: Aug 29, 2019 01:38:14 am

Submitted by:

Kailash

नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे गोतस्करों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक पकड़ा गया

नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे गोतस्करों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक पकड़ा गया

नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे गोतस्करों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक पकड़ा गया



लक्ष्मणगढ़ (अलवर). थाना पुलिस ने बुधवार की अलसुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए गोवंशों से भरे दस ***** ट्रक को पकड़ कर 31 गोवंश को मुक्तकराया। कार्रवाई के दौरान गोतस्करों ने पुलिस पर फायरिंग की।
पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश मीना ने बताया कि मंगलवार रात करीब 2 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि एक दस ***** ट्रक कई पुलिस थानों की नाकाबंदी तोड़कर लक्ष्मणगढ़ थाना इलाके की ओर आ रहा है। जिस पर पुलिस एसएचओ अजीत सिंह ने पुलिस जाप्ते के साथ क्षेत्र के हरसाना में सड़क पर बड़े लक्कड़ लगाकर नाकाबंदी की। इस दौरान गढ़ी सवाईराम की ओर से आए ट्रक ने हरसाना में नाकाबंदी को तोड़ दिया। बाद में पुलिस ने हरसाना मोड़ व कस्बे के रोनीजा मोड़ पर फिर नाकाबंदी की, लेकिन गोतस्कर पुलिस की नाकाबंदी को तोड़ कर ट्रक को रोनीजा जाट की ओर भगा ले गए। पुलिस ने चौथी बार खेड़ा वाले हनुमान मन्दिर पर नाकाबंदी कर गोस्करों को रोकने का प्रयास किया तो गोस्तकरों ने पुलिस को देखकर ट्रक के अंदर से फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग से सकते में आए पुलिस के जवानों ने जवाबी फायरिंग की। कांस्टेबल रविन्द्र सिंह ने दो राउंड सहित कुल तीन राउंड जवाबी फायरिंग की। गोतस्कर पुलिस से घिरता देख कर अंधेरे का फायदा का उठाकर ज्वार बाजरों के खेतों के रास्ते से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने ट्रक की जांच की तो ट्रक में गोवंश मिले। बाद में कई थानों के पुलिस जवानों ने खेतों में गोतस्करों की तलाश की। वहीं पुलिस ने ट्रक में मिले गोवंशों को टोड़ा स्थित श्री राधाकृष्ण गोशाला के लिए रवाना किया, लेकिन पकड़े गए ट्रक के किन्ही कारणों के चलते गोशाला नहीं पहुंचने के कारण गोवंशों को राउमावि टोडïा के परिसर में जनसेवक सुरेश मीना व किरोड़ी कुंड महंत सेवादास के नेतृत्व में उतरवाया गया। जहां ट्रक में 31 गोवंश मिले, जिनमे छह गोवंश मृत पाए गए। वहीं इस कार्रवाई के दौरान डीएसपी ओमप्रकाश मीना, लक्ष्मणगढ़ एसएचओ अजीत सिंह, बड़ौदामेव एसएचओ दिनेश मीना, कठूमर राजेश वर्मा, राजगढ़ थाना के सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह, मालाखेड़ा थाना व रैणी पुलिस थाना जाप्ता मौजूद रहा।
मृत गायों को जेसीबी की सहायता से दफनाया : ट्रक में गोवंशों निर्दयता पूर्वक भरे जाने के कारण ६ गोवंशों की ट्रक में ही मौत हो गई। जिनका का पुलिस के द्वारा पशु चिकित्सकों के पोस्टमार्टम करवा गया। बाद में ग्रामीणों ने मृत गोवंशों को जेसीबी की सहायता से दफना दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो