विंग कमांडर अभिनंदन के साहस से प्रेरित होकर राजस्थान मे यहां तिरंगे से रंग दी सरकारी स्कूल, बच्चों में जगी देशभक्ति की भावना

अभिनंदन के साहस से पे्ररित होकर राजस्थान के अलवर में सरकारी स्कूल को तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है।

By: Hiren Joshi

Published: 04 Apr 2019, 04:59 PM IST

Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के किशनगढ़बास क्षेत्र की पंचायत समिति कोटकासिम के गांव पहाड़वास के युवाओं की टीम ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजीत सिंह यादव के साथ मिलकर बच्चों में देश भक्ति की भावना जगाने के लिए राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहाड़वास के भवन को तिरंगे का रूप दे दिया है। पुलवामा हमले के बाद आंतकियों के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक और जाबांज विंग कमांडर अभिनन्दन के शौर्य से प्रेरित होकर सरकारी स्कूल के भवन को तिरंगे रंगों से रंगा गया है।

प्रधानाध्यापक अजीत सिंह यादव ने बताया कि गांवों के अधिकतर बच्चे देश सेवा के लिए सेना में भर्ती होना पसन्द करते हैं। बच्चों को प्रेरित करने के उद्देश्य से विद्यालय के भवन को तिरंगे रंगों से पोता गया है, जिसे देखकर आसपास के ग्रामीण आगामी सत्र से अपने बच्चों का इस स्कूल में दाखिला कराने का संकल्प कर रहे हैं।
भविष्य में इस विद्यालय को स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल की तर्ज पर विकसित करने की योजना है। नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए स्टॉफ की ओर से अतिरिक्त कक्षाए लगाई जा रही है। गांव के नवयुवक मण्डल की ओर से भी बच्चों को पढ़ाई में मदद की जा रही है। नवयुवक मण्डल के राज गौड,़ देवेन्द्र कुमार यादव, हरकेश यादव व अन्य सदस्यों का कहना है कि विद्यालय के कक्षों का नाम भी देशभक्तों के नाम पर रखा गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned