script

हैड कांस्टेबल पर पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने का आरोप

locationअलवरPublished: Aug 18, 2022 01:34:36 am

अलवर मॉब लिंचिंगकिसान की मौत मामले में दो और आरोपी गिरफ्तारकुल नौ आरोपी तीन दिन के रिमाण्ड पर

हैड कांस्टेबल पर पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने का आरोप

हैड कांस्टेबल पर पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने का आरोप

अलवर/गोविन्दगढ़. चोर समझकर किसान चिरंजीलाल की पीट-पीटकर हत्या के मामले में मृतक के बेटे ने एक हैड कांस्टेबल पर बार-बार फोन करके आरोपियों से पैसे लेकर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया है। मृ़तक के योगेश ने बताया किया कि हैड कांस्टेबल ने उसे 6 से 7 बार कॉल किया। कॉल पर पैसे लेकर समझौता करने की बात कही।
इसके बाद आरोपी योगेश के पास पहुंचे और उसे 1000 रुपए देने लगे। मृतक के बेटे ने पैसे लेने से इनकार कर दिया। पैसे लेनदेन का मामला 14 अगस्त का बताया जा रहा है। जब घायल चिरंजीलाल को गोविंदगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया हुआ था।
वहीं इस मामले में पुलिस ने बुधवार को हुसैन उर्फ सुस्सी पुत्र नूर मोहम्मद निवासी आगराकी रोड गोविंदगढ़ तथा वारिस पुत्र समयदीन निवासी टीकरी थाना गोविंदगढ़ को गिरफ्तार किया है। मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।
12 लोगों के खिलाफ रोड जाम मामला दर्ज
गोविंदगढ़ पुलिस ने चिरंजी मॉब लिंचिंग मामले में 16 अगस्त को रोड जाम करने को लेकर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सहित 11 नामजद तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 143 वा 283 के तहत मामला दर्ज किया है।
आंदोलन की चेतावनी
मृतक चिरंजीलाल के घर हिंदू संगठन से जुड़े लोग पहुंचे और तीन दिवस में मृतक के बेटे को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए का लिखित में आश्वासन नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है। हिंदू संगठन के नेता रविकांत शर्मा, सहदेव सिंह नरूका आदि ने राज्य सरकार पर चिरंजीलाल मॉब लिंचिंग मामले में तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।
निर्दोष बेटे को फंसाने का आरोप
मॉब लिंचिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी हुसैन उर्फ सुस्सी के पिता नूर मोहम्मद ने आरोप लगाए हैं कि उसके निर्दोष बेटे को पुलिस द्वारा फंसाया जा रहा है, जबकि उसका पुत्र गोविंदगढ़ थाने से पुलिस को अपने साथ रामगढ़ रोड पर लेकर गया था, जहां पुलिस के सामने खेत में ट्रैक्टर घुसा था। जबकि पुलिस मामले में यह कहती रही थी मारपीट की घटना के काफी समय बाद पुलिस पहुंची थी।
वर्जन
मॉब लिंचिंग की धाराओं में मामला दर्ज हो। निर्दोष आदमियों को टारगेट बनाना घृणित है, अगर चोर हो तब भी लांचिंग करना गलत है। इस मामले में प्रदेश सरकार से बात की जाएगी।
– गुलाबचंद कटारिया पूर्व गृहमंत्री राजस्थान

ट्रेंडिंग वीडियो