scriptरोडवेज पर गर्मी की मार…बसों में घट गया यात्रीभार | Patrika News
अलवर

रोडवेज पर गर्मी की मार…बसों में घट गया यात्रीभार

राजस्थान रोडवेज को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। भीषण गर्मी के चलते बसों में यात्रीभार घट गया है, जिससे रोडवेज को लाखों का घाटा झेलना पड़ रहा है। अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर अलवर और मत्स्य नगर डिपो है। इन दोनों डिपो में करीब 170 बसें हैं।

अलवरJun 20, 2024 / 12:05 pm

Umesh Sharma

अलवर.

राजस्थान रोडवेज को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। भीषण गर्मी के चलते बसों में यात्रीभार घट गया है, जिससे रोडवेज को लाखों का घाटा झेलना पड़ रहा है। अलवर केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर अलवर और मत्स्य नगर डिपो है। इन दोनों डिपो में करीब 170 बसें हैं। कुछ दिन पहले तक दोनों आगारों की बसों में 100 से 105 फीसदी तक यात्री भार चल रहा था। भीषण गर्मी के चलते बसों में यात्रियों की संख्या कम हो हो गई। फिलहाल रोडवेज बसों में 90 से 95 फीसदी तक यात्री भार आ रहा है। करीब 8 से 10 फीसदी तक यात्री भार कम हो गया है। अलवर और मत्स्य नगर डिपो पहले ही बसों की कमी से जूझ रहे हैं। अब गर्मी में लगातार यात्रीभार कम होने से रोडवेज को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। उधर, अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक पवन कटारा का कहना है कि तेज गर्मी के कारण रोडवेज बसों में यात्रीभार घट गया है। इससे रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है।
बसों में हाल-बेहाल, दिन में खाली चल रही बसें

भीषण गर्मी के कारण बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों का हाल-बेहाल हो रहा है। बसों की बॉडी तेज धूप और गर्मी के कारण तप रही है। वहीं, बसों की खिड़कियों से आने वाले लू के थपेड़े भी यात्रियों को बेहाल किए हुए है, जिसके चलते सुबह 11 से शाम 4 बजे तक रोडवेज बसों में बिल्कुल भीड़भाड़ नजर नहीं आ रही। दोपहर के समय ज्यादातर बसें खाली चल रही हैं।
यह भी पढ़ें
-

गर्मी का कहर…अलवर में हीट स्टॉक से 9 लोगों की मौत, मोर्चरी हुई फुल

…तो अच्छा यात्रीभार मिलता

इन दिनों स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियां चल रही हैं। जिसके चलते लोग अपने परिवार सहित इधर-उधर घूमने जा रहे हैं तो कोई अपने नाना-नानी या दादा-दादी के घर जा रहा है। इन छुट्टियों के दौरान यदि मौसम सही रहता और गर्मी कम रहती तो रोडवेज बसों में अच्छा यात्रीभार रहता, लेकिन भीषण गर्मी के कारण लोग ट्रेन या फिर ट्रैक्सी या निजी वाहन से ही यात्रा कर रहे हैं।

Hindi News/ Alwar / रोडवेज पर गर्मी की मार…बसों में घट गया यात्रीभार

ट्रेंडिंग वीडियो