scriptअलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण, अगर दिन में लगी आग तो आफत में फंसेगी ग्राहक की जान | Heavy Encroachment At Choodi Market In Alwar | Patrika News

अलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण, अगर दिन में लगी आग तो आफत में फंसेगी ग्राहक की जान

locationअलवरPublished: Jul 13, 2019 03:34:32 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर के चूड़़ी मार्केट में इतना अतिक्रमण है कि अगर आग लग जाती है तो लोगों का निकलना मुश्किल हो जाएगा।

Heavy Encroachment At Choodi Market In Alwar

अलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण, अगर दिन में लगी आग तो आफत में फंसेगी ग्राहक की जान

अलवर. अलवर जिले के सबसे संकरे बाजार चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण इतना अधिक है कि पैदल निकलने को जगह नहीं मिलती। कभी दिन में आग लगी तो बड़ा नुकसान होना तय है। पहले दो बार रात्रि को आग लगी तब भी दमकल वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया था। दिन के समय तो एक बाइक भी नहीं निकल पाती। फिर आगजनी जैसी घटना की सूचना मिलने पर वैसे ही हडक़म्प मच जाता है।
समय रहते प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की तो बड़ा हादसा हो सकता है। कई बार नोटिस व चेतावनी नगर परिषद ने चूड़ी मार्केट के दुकानदारों को कई बार नोटिस व चेतावनी दी है। इसके बावजूद भी अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं। जबकि अतिक्रमण के कारण खुद व्यापारी भी परेशान हैं।
उनका कहना है कि पर्याप्त रास्ता नहीं होने के कारण काफी संख्या में ग्राहक पूरी खरीददारी किए बिना ही वापस लौट जाते हैं। पूरा रास्ता मिले तो ग्राहकों की आवाजाही और अधिक हो सकती है। दो बार बड़ी कार्रवाई हो चुकी चूड़ी मार्केट में अब तक दो बार बड़ी कार्रवाई हुई। पहली बार यूआईटी सचिव रहे आईएएस अधिकारी मंजीत सिंह के समय हुई। उस समय पूरे चूड़ी मार्केट से अतिक्रमण हटाया गया था। दुकानों के आगे स्थाई व अस्थाई दोनों तरह का अतिक्रमण हटाया गया। दूसरी बार नगर परिषद आयुक्त रही डॉ. सुनीता पंकज ने बड़ी कार्रवाई कर इस मार्केट में कच्चा-पक्का अतिक्रमण हटाया गया। सुबह चार बजे से पहले ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी थी। अब फिर से अतिक्रमण होने के कारण हादसा होने का बड़ा डर है। जिसे देखते हुए नगर परिषद प्रशासन ने दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।
तीन दिन में हटाएं

अतिक्रमण तीन दिन में चूड़ी मार्केट के दुकानदार खुद दुकानों के आगे का अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां दो बार रात्रि के समय आग लग चुकी है। दिन के समय आग लगी तो बड़ा हादसा हो सकता है। जिसे देखते हुए तीन दिन का मौका
दिया है।
फतेह सिंह मीणा, आयुक्त, नगर परिषद अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो