राजस्थान में यहां तेज बारिश से ढ़हे कई मकान, हुआ लाखों का नुकसान, बेघर हुए लोग

राजस्थान में यहां तेज बारिश से ढ़हे कई मकान, हुआ लाखों का नुकसान, बेघर हुए लोग

Lubhavan Joshi | Publish: Aug, 16 2019 10:02:38 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Heavy Rain In Alwar : अलवर में तेज बारिश के कारण कई मकान ढह गए, राजगढ़ में मकान ढहने से 17 बकरियों की मौत हो गई।

अलवर. Heavy Rain In Alwar : अलवर जिले में तेज बारिश ( rain in alwar ) के बाद कई मकान ढ़ह गए। जिले के बानसूर क्षेत्र की ग्राम पंचायत ज्ञानपुरा के ढाणी पाली में रात को आई तेज बारिश से आधा दर्जन से अधिक कच्चे मकान ढह गए। कच्चे मकान ढहने से इन मकानों में रह रहे लोगों के समक्ष रोजी रोटी का संकट आ गया।

ढाणी पाली में कच्चे मकान ढहने की सूचना पर सुबह पूर्व सरपंच रामवतार सैनी, भामाशाह रतन जांगिड, पटवारी सुरेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर रिर्पोट तैयार की। कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष जगराम रावत ने बताया कि रात को आई तेज बारिश में राजेन्द्र, अशोक, महेश, पूरणचंद, प्रहलाद, ख्यालीराम, दीनदयाल, चौथमल मेघवाल के कच्चे मकान ढह गए। भामाशाह रतन जांगिड़ ने सभी परिवारों को तिरपाल एवं 20-20 किलो गेंहू उपलब्ध करवाएं। इस मौके पर एमपीएस रिंकी जांगिड, सरपंच आशा सैनी, बनवारीलाल, शिम्भूदयाल दायमा सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

कमरे की दीवार गिरी, 17 बकरियों की मौत

वहीं राजगढ़ क्षेत्र के कुण्डरोली गांव की बैरवा बस्ती में रात को आई तेज बारिश से एक कमरे की दीवार के धराशाई हो जाने से उसके नीचे दबने से करीब 17 बकरियों मृत्यु हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात को तेज बारिश के कारण कुण्डरोली गांव की बैरवा बस्ती में आशाराम बैरवा का एक कमरे की पीछे की दीवार गिर गई। जिससे कमरे में बैठी करीब 31 बकरियां दीवार के नीचे दब गई। ग्रामीणों के सहयोग से दीवार के नीचे दबी बकरियों को निकाला। लेकिन 17 बकरियों की मृत्यु हो गई। घटना की सूचना राजगढ़ प्रधान महंत जयराम दास स्वामी, तहसीलदार बाबूलाल मीना आदि को दी गई। सुबह मौके पर हल्का पटवारी रजत सक्सेना, रविन्द्र कुमार, पूर्व सरपंच रंगलाल मीना मौके पर पहुंचे। हल्का पटवारी ने मौका मुआयना किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बकरियों की कीमत करीब दो लाख रुपए है। कमरे की दीवार पानी के बहाव से हुए कटान के कारण गिर गई थी। जिससे बकरियों की मृत्यु होना पाया गया। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

 

Heavy Rain In Alwar : Many House Collapse Due To Heavy Rain In Alwar

आकाशीय बिजली गिरने से पक्का मकान गिरा

इधर, रैणी ग्राम पंचायत ईटोली के कोडिय़ा गांव में रात को हुई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक पक्का मकान धराशायी हो गया। ग्राम सेवा अधिकारी टीकाराम शर्मा ने बताया कि तेज बारिश के दौरान रात में कोडिय़ा ग्राम निवासी खेमराज मीणा के घर पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे खेमराज मीणा का मकान धराशायी हो गया। घटना की सूचना पर ईटोली सरपंच कैलाश जांगिड मौके पर पहुंचे और जानकारी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned