scriptग्रामीणों में कौतूहल बना रहा हेलीकॉप्टर | Helicopter in the villagers Curiosity | Patrika News
अलवर

ग्रामीणों में कौतूहल बना रहा हेलीकॉप्टर

हेलीकॉप्टर ने गांवो में सुबह एवं दोपहर को तीन तीन चक्कर लगाए।

अलवरMar 15, 2018 / 12:37 am

Prem Pathak

Helicopter in the villagers Curiosity
क्षेत्र में बुधवार सुबह से ग्रामीण क्षेत्र में आसमान में कैमरा एवं एक गोल घेरा लटकाए चक्कर लगाता हुआ हेलीकॉप्टर ग्रामीणों के लिए चर्चा एवं कौतूहल का विषय बना हुआ है।
हेलीकॉप्टर के चक्कर लगाते समय जमीन से काफी कम ऊंचाई में होने पर ग्रामीण भय के चलते खेतों में भागते हुए नजर आए। लेकिन इसकी जानकारी नहीं मिलने पर ग्रामीणों में असमंजस की स्थिती बनी रही।
वही ग्रामीणों इसके लिए कई तरह के कयासबाजी लगाते रहे। हेलीकॉप्टर बुधवार सुबह गांव माजरा ढाकोडा, रायली, भग्गूकाबास, सहित आस-पास के गांवों में चक्कर लगागए। वहीं दोपहर को चतरपुरा, आडी गैली सहित आस-पास के गांवों के खेतों में चक्कर लगाए। गांव रायली निवासी भूपेन्द्र गुर्जर एवं आडी गैली निवासी बिशम्भर सिंह शेखावत ने बताया कि हवाई जहाज एवं हेलीकॉप्टर ने गांवो में सुबह एवं दोपहर को तीन तीन चक्कर लगाए।
खेतों में विद्युत निगम की लाइन तक आने पर हेलीकॉप्टर आकर फिर उडान को ऊंचाई पर ले जाता है। इसके बारे में संभावना है कि इस तरह के सर्वे जिलेभर में हो रहें है। यह हेलीकॉप्टर जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया का है। जो क्षेत्र के भूगोल की जानकारी के साथ खनिज संपदा की तलाश करता है। ऐसा ही सर्वे गत महीने थानागाजी तहसील में भी हुआ था।
इस संबंध में तहसीलदार से सत्यनारायण छीपा से पूछताछ में बताया कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है। किसी विभाग की ओर से सर्वे करवाया जाता है। तो इसके तहत हेलीकॉप्टर से सर्वे के लिए फोटो खींचने का कार्य किया जाता है।

Home / Alwar / ग्रामीणों में कौतूहल बना रहा हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो