अलवर उपचुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया, जानिए उपचुनाव से जुड़ी कुछ झलकियां

अलवर उपचुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया, जानिए उपचुनाव से जुड़ी कुछ झलकियां

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 30 2018 02:10:46 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर लोकसभा उपचुनावों में बहुत से अलग-अलग रंग देखने को मिले, आइए जानते है लोकसभा उपचुनाव की कुछ झलकियां।

अलवर लोकसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। अलवर सहित आस-पास के गावों में अलग-अलग चुनावी रंग देखने को मिले।

मोबाइल रखवाए बाहर

खैरथल में मतदान के लिए आए महिला-पुरुषों से मतदान केन्द्र के गेट पर खड़ी पुलिस ने मोबाइल बाहर ही रखवा लिए। इसके बाद मतदान पर्ची देख उन्हें वोट के लिए प्रवेश दिया गया। वहीं, जिले में कई बूथ ऐसे भी थे, जहां मतदाता मोबाइल आदि लेकर ही मतदान केन्द्र में घुस गए।

फाटक ने रोकी राह

हरसौली में बने रेलवे फाटक के चलते कई मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचने के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ा। दरअसल, यहां फाटक पार भी कई घर बने हुए हैं, जिनके वोट भी पटरी पर बने स्कूल में थे। फाटक के बार-बार लगने पर मतदाता व उनके वाहन जहां के तहां रह गए, जो बाद में फाटक खुलने पर मतदान केन्द्र पहुंचे।

व्हील चेयर पर आया दिव्यांग

रामगढ़ के अलावड़ा में मतदान समाप्ति से कुछ देर पहले एक दिव्यांग व्हील चेयर पर वोट डालने आया। उसे देख सबके चेहरे खिल गए। केन्द्र पर तैनात पुलिस व मतदानकर्मियों ने दिव्यांग को ईवीएम तक पहुंचाने में मदद की। बाद में दिव्यांग ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

102 वर्षीया बडक़ली पहुंची वोट डालने

बर्डोद के एक मतदान केन्द्र पर 102 वर्षीया महिला बडक़ली भी वोट डालने पहुंची। बुजुर्ग महिला को देख केन्द्र के बाहर खड़े कार्यकर्ताओं में जोश आ गया। उन्होंने महिला को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में मदद की। बाद में बुजुर्ग महिला ने वोट डाल अंगुली पर लगी स्याही भी सभी को दिखाई।

महिलाओं ने घूंघट की ओट में डाला वोट

मुण्डावर के गांव चिरुनी में कई महिलाएं घूंघट निकाल वोट डालने पहुंची। खास बात ये थी कि उन्होंने घूंघट की ओट में ही अपना वोट डाला। यहां गांव की महिलाएं ट्रेक्टरों में बैठकर वोट डालने आई। वहीं, बर्डोद में कुछ मतदाता जुगाड़ मेें बैठकर वोट डालने मतदान केन्द्र पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned