scriptक्रेन से खींच कर ले जा रहे थे घोड़ा, पुलिस ने दौड़कर पकड़ा | Horse was being pulled by crane, police caught running | Patrika News

क्रेन से खींच कर ले जा रहे थे घोड़ा, पुलिस ने दौड़कर पकड़ा

locationअलवरPublished: Jan 17, 2020 11:55:49 pm

Submitted by:

Subhash Raj

अलवर. स्थानीय पुलिस ने ट्रक के घोड़े को खींचकर ले जाते चोरों को क्रेन समेत दबोच लिया।एनईबी थानाधिकारी विनोद सामरिया ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र स्थित अपनाघर शालीमार निवासी हरवंशलाल पुत्र हरीशचंद खत्री ने 15 जनवरी को थाने में रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि एक ट्रक मन्नाका निवासी मौसमदीन के पिता के नाम रजिस्टर्ड था। जिसका उसने 29 दिसम्बर 2018 को हरियाणा के सिरसा निवासी महावीर को बेचान कराया था।

क्रेन से खींच कर ले जा रहे थे घोड़ा, पुलिस ने दौड़कर पकड़ा

क्रेन से खींच कर ले जा रहे थे घोड़ा, पुलिस ने दौड़कर पकड़ा

यह सौदा बिना टायर के 10 लाख 41 हजार रुपए में तय हुआ। वाहन क्रेता महावीर ने फाइनेंस कम्पनी से कर्ज लेकर व्रिकेता का पूरा भुगतान कर दिया, लेकिन वाहन लेने नहीं आया। महावीर की सहमति से उसने ट्रक की ट्रॉली बेचकर बाड़े का किराया और टायरवाले को रुपए दे दिए। कई बार फोन करने के बाद भी क्रेता महावीर ट्रक के घोड़े को लेने नहीं आया। उसने ट्रक के घोड़े को प्राइवेट बस स्टैण्ड की बाउंड्री में खड़ा कर दिया। जहां से अज्ञात चोर उसे चुरा कर ले गए। पुलिस को सूचना मिली कि एक क्रेन ट्रक के घोड़े को खींचकर बख्तल की चौकी की तरफ ले जा रही है। पुलिस ने कार्रवाई कर चोरी हुए ट्रक के घोड़े और वारदात में इस्तेमाल क्रेन को बरामद कर आरोपी माधव झा (23) पुत्र मनोज झा निवासी सागरपुर थाना सकरी जिला मधुबनी-बिहार हाल विजय नगर मोहन गार्डन नई दिल्ली हाल किराएदार जनक सिनेमा हरी नगर नई दिल्ली और अजय लहिया (19) पुत्र प्रमोद लहिया निवासी लोहबधा थाना गोड़ा जिला गोड़ा-झारखण्ड को मौके से गिरफ्तार किया। इसके बाद वारदात में उनका सहयोग करने वाले मनोहरलाल उर्फ टीटू (40) पुत्र नत्थूराम जाटव निवासी पुरानी बसती दाउदपुर थाना एनईबी-अलवर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी मनोहरलाल ने ट्रक के घोड़े को खुर्दबुर्द करने दिल्ली ले जाने के लिए क्रेन बुलाने और ट्रक के घोड़े के खड़ा होने का स्थान दिखाने में आरोपी माधव और अजय का सहयोग किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो