scriptअलवर एसपी ने लिया फिटनेस चैलेंज, जारी किया अपना फिटनेस वीडियो | Hum fit to india fit : Fitness video of Alwar SP Rahul Prakash | Patrika News

अलवर एसपी ने लिया फिटनेस चैलेंज, जारी किया अपना फिटनेस वीडियो

locationअलवरPublished: Jun 18, 2018 04:31:42 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर एसपी राहुल प्रकाश का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे जिम में अभ्यास कर रहे हैं।

Hum fit to india fit : Fitness video of Alwar SP Rahul Prakash

अलवर एसपी ने लिया फिटनेस चैलेंज, जारी किया अपना फिटनेस वीडियो

अलवर. व्यक्ति के लिए फिट रहना सबसे जरूरी है, हर व्यक्ति को अपनी फिटनेस को प्राथमिकता पर रखना चाहिए। परिवार व नौकरी प्राथमिकता में बाद में होनी चाहिए। यदि फिटनेस नहीं होगी तो नौकरी व परिवार व्यक्ति पर बोझ बनने लगेंगे। यही कारण है कि पारिवारिक व व्यावसायिक जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाने लिए व्यक्ति को फिट रहना जरूरी है। यह कहना है जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश का।
फिटनेस कायम रखने के लिए व्यक्ति को जब भी समय मिले, व्यायाम करना चाहिए। व्यायाम करने से व्यक्ति का एनर्जी लेवल ऊंचा रहता है। हालांकि लोग सुबह के समय व्यायाम करते हैं, लेकिन सुबह के समय एनर्जी लेवल कम रहता है। व्यक्ति को थोड़ा हैवी व्यायाम करना है, तो शाम का समय बेहतर रहता है। उनका कहना है कि सप्ताह में तीन दिन व्यायाम करें तो व्यक्ति फिट रह सकता है।
फिटनेस चेलेंज का वीडियो रहा चर्चा में

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश का फिटनेस चेलेंज का वीडियो रविवार को शहर में चर्चा में रहा। इस वीडियो में पुलिस अधीक्षक व्यायाम करते नजर आ रहे हैं।
सबसे जरुरी है खुश रहना

व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी है खुश रहना और इसके लिए आवश्यक है फिट रहना। एसपी ने कहा कि शरीर से ज्यादा मन को स्थित रखना जरूरी होता है। व्यक्ति मानसिक तौर पर खुश नहीं है तो वह कितना भी व्यायाम कर ले, वह तनाव में ही रहेगा। एसपी राहुल प्रकाश का मानना है कि मानसिक शांति शारीरिक शांति से ज्यादा जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि ऊपर काम के बोझ को हावी नहीं होने देना, नकारात्मक सोच को हावी नहीं होने देने की जरूरत है। दूसरे लोग आपके बारे में क्या बोलते है, यह सोचकर व्यक्ति को दुखी नहीं होना चाहिए।
व्यक्ति जब स्वतंत्र और दबाव मुक्त होकर काम करेगा तो उसे अपनी क्षमता से कई गुना अधिक परिणाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस की जीवन शैली में समय का अभाव रहता है। फिर भी सभी पुलिस कर्मियों को 20 मिनट अपने लिए निकालने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो