scriptपत्नी अपने साथ नहीं लाई दहेज तो हैवान पति ने गर्भवती पत्नी के साथ किया ऐसा काम, जानकर कांप जाएगी रूह | Husband Did Abortion Of Wife In Alwar | Patrika News

पत्नी अपने साथ नहीं लाई दहेज तो हैवान पति ने गर्भवती पत्नी के साथ किया ऐसा काम, जानकर कांप जाएगी रूह

locationअलवरPublished: Mar 18, 2019 04:31:41 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

पति ऐसी हैवानियत पर उतर आएगा, ऐसा किसी ने नहीं सोचा था।

Husband Did Abortion Of Wife In Alwar

पत्नी अपने साथ नहीं लाई दहेज तो हैवान पति ने गर्भवती पत्नी के साथ किया ऐसा काम, जानकर कांप जाएगी रूह

दहेज के लिए कोई कितना गिर सकता है, इसका एक उदाहरण अलवर जिले के किशनगढ़बास क्षेत्र में सामने आया है। क्षेत्र के गांव बगथला में गर्भवती महिला का जबरन गर्भपात करवाने का मामला सामने आया है।
ततारपुर थानान्तर्गत ग्राम सुहेटा निवासी पीडि़ता के पिता करीम पुत्र काला मेव ने आरोप लगाया कि उसकी पुत्री बशीना की शादी सात साल पूर्व सहजाद निवासी बगथला के साथ हुई। शादी के दौरान बशीना के परिवार ने हैसियन के अनुसार दान दहेज भी दिया था। जिसके बाद से बशीना का ससुराल पक्ष दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगा। जिससे परेशान होकर बशीना कुछ दिन के लिए मायके में भी रही। जिसकी जानकारी बशीना ने अपने पिता करीम को दी। करीम ने ततारपुर थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद बशीना के ससुराल के लोगों ने दोबारा तंग परेशान नहीं करने की बात कही तो, मामले का सामाजिक स्तर पर राजीनामा हो गया। बशीना के पिता करीम ने बताया कि इसके बाद उसके ससुराल वालों का व्यवहार बशीना के प्रति नहीं बदला। तथा उसी प्रकार देहज की मांग करते और उसके साथ मारपीट करते रहे और बशीना सब कुछ सहन करती रही। लेकिन उसके पति सहजाद व सास ने देहज मांग पूरा नहीं होने के कारण रंजिश रखते हुए बशीना की इच्छा के विरुद्ध उसका गर्भपात करवा दिया। इस संदर्भ में करीम ने थाने में बशीना के पति सहजाद व उसकी मां के खिलाफ शिकायत दी है।
इनका कहना है

पीडि़ता के पिता ने थाने में एक शिकायत दी है। जिसको लेकर पुलिस की ओर से दी गई तहरीर पर पीडि़ता का इलाज कराने के लिए उसके परिजन अलवर अस्पताल में लेकर गए हैं। पीडि़ता का इलाज होने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश यादव , सहायक उपनिरीक्षक, थाना किशनगढ़बास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो