अलवर में सामने आया तीन-तलाक का मामला, पहले पीहर छोड़ा, फिर डाक से भेज दिया तलाकनामा

अलवर में सामने आया तीन-तलाक का मामला, पहले पीहर छोड़ा, फिर डाक से भेज दिया तलाकनामा

Rajeev Goyal | Updated: 16 Jan 2018, 09:42:24 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में तीन तलाक का मामला सामने आया है। पति ने पहले पत्नी को भेजा पीहर, फिर डाक से भेजा तलाकनामा।

संसद में ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर कानून बनने के बाद अब जिले की एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने डाक से स्टाम्प भेजकर तलाक दे दिया है। स्टाम्प में पति ने तलाक-तलाक-तलाक लिखने के बाद आगे लिखा है कि अब आजाद हो। महिला गर्भवती है, वह अचानक तलाक को लेकर भेजे गए स्टाम्प को देखकर हैरान है।

क्षेत्र के अलावलपुर निवासी मरोड खां ने बताया कि उसकी पुत्री खुर्शीदन का निकाह वर्ष 2014 में वकील पुत्र धम्माली निवासी जोतरूहल्ला तहसील पहाड़ी भरतपुर के साथ हुआ था। आरोप है कि करीब दो माह पूर्व वकील उसकी बेटी को पीहर वालों से मिलवाने के बहाने लाया और यहीं छोडकऱ चला गया।

बाद में कई बार बेटी के ससुराल वाले से फोन पर सम्पर्क किया, लेकिन वे आना-कानी करते रहे। उन्होंने बताया कि चार दिन पहले डाक के माध्यम से वकील ने तलाकनामा भेज दिया। इसमें उसने आपसी मनमुटाव एवं वैवाहिक जीवन में सामंजस्य नहीं बैठ पाने की बात कहते हुए कि तलाक-तलाक-तलाक लिखकर खुर्शीदन को आजाद करने की बात कही है। साथ ही लिखा है कि अब खुर्शीदन कहीं भी निकाह कर घर बसा सकती है। डाक से भेजे गए तलाकनामे को देखकर महिला खुर्शीदन हैरान हो गई है। वह गर्भवती है। महिला ने कहा कि उसके दो साल की बेटी है तथा वर्तमान में गर्भवती भी है। ऐसे में बच्चों का लालन-पालन कैसे करेगी? महिला ने बताया कि केवल एक जोड़ी कपड़ों में उसका पति उसे माता-पिता से मिलवाने के बहाने यहां छोड़ गया है।

महिला का आरोप है कि उसके गहने भी उतरवा लिए। खुर्शीदन बोली कि वह उसके साथ रहना चाहती है, लेकिन भेजे गए तलाकनामे के बाद बच्चों के भरण-पोषण पर संकट खड़ा हो गया है। इस संबंध में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

कार्रवाई की जाएगी

इस संदर्भ में थाने में कोई सूचना नहीं दी गई है। सूचना प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
भीम सिंह, इंचार्ज थाना नौगावां

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned