scriptदस दिन में खुलासा नहीं तो पूरा थाना होगा सस्पेंड | If not disclosed in ten days, then the entire police station will be | Patrika News

दस दिन में खुलासा नहीं तो पूरा थाना होगा सस्पेंड

locationअलवरPublished: Jan 26, 2022 01:39:18 am

Submitted by:

Pradeep

13 वर्षीय बालक का कंकाल मिलने का मामलाआरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों का धरना-प्रदर्शन

दस दिन में खुलासा नहीं तो पूरा थाना होगा सस्पेंड

दस दिन में खुलासा नहीं तो पूरा थाना होगा सस्पेंड

अलवर. बानसूर में साढ़े चार माह पूर्व लापता हुए 13 वर्षीय बालक का सोमवार को कंकाल मिलने के मामले में ग्रामीणों ने मंगलवार को आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन किया। परिजनों ने थाने में गुमश्ुादगी का मामला दर्ज कराया था और बालक की हत्या करने की आशंका जताई थी। धरना प्रदर्शन के दौरान उद्योग मंत्री शकुंंतला रावत भी मौके पर पहुंची और कहा कि अगर दस दिन में मामले का खुलासा नहीं किया गया तो पूरा थाने को सस्पेंड किया जाएगा।
गौरतलब है कि साढ़े चार माह पूर्व 13 सितंबर को बानसूर के गांव महनपुर की ढाणी गराल निवासी 13 वर्षीय बालक गिर्राज महनपुर की पहाड़ी में खेलने के लिए गया था, लेकिन वह वापस नहीं लौटा। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बानसूर पुलिस थाने में दर्ज करवा दी थी लेकिन बालक का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला था। वहीं बालक के परिजनों ने उस समय बालक की हत्या की आशंका जताई थी। वहीं सोमवार को महनपुर की पहाड़ी में बालक कंकाल मिला था। बालक के कपड़े व चप्पल से परिजनों ने उसकी शिनाख्त की। नर कंकाल की सूचना पर बानसूर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और नर कंकाल को बानसूर की मोर्चरी में रखवा दिया गया। वहीं बालक के पिता रतिराम गुर्जर ने बताया कि बालक के कपड़े और चप्पल मिले हैं जिससे लगता है कि बालक की हत्या की गई है। बालक की हत्या की आशंका के चलते परिजनों व ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह बानसूर मोर्चरी पर एकत्रित होकर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन किया। वहीं मौके पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत व एडिशनल एसपी श्रीमन मीणा, बानसूर डीएसपी मृत्युंजय मिश्रा व पुलिस थाना प्रभारी अवतार सिंह पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की। लेकिन ग्रामीण मामले का खुलासा लेने को लेकर अड़े रहे । बाद में उद्योग मंत्री के आश्वासन के बाद ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए और धरना समाप्त किया। धरने में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे। धरने की सूचना पर एसडीएम राकेश मीणा व तहसीलदार जगदीश बैरवा भी पहुंचे । इस मौके पर सरपंच रामलाल सराधना, पूर्व सरपंच रतिराम रावत, सपा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश यादव, सुभाष यादव, महेंद्र ढाकला, रामचरण गुर्जर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। एडिशनल एसपी श्रीमन मीणा ने बताया कि मामले को लेकर अनुसंधान जारी है। धरने की सूचना पर डीएसपी की अगुवाई में बानसूर, हरसौरा एवं नारायणपुर पुलिस थाने का जाब्ता मौजूद रहा। वहीं नारायणपुर थाना प्रभारी अजय सिंह शेखावत हरसौरा थाना प्रभारी ताराचंद शर्मा भी मौजूद रहे।

डॉग स्क्वायड ने जुटाए सबूत
गांव महनपुर की पहाडिय़ों में बालक का कंकाल मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मंगलवार सुबह गांव में डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम बुलाई गई । टीम ने मौके पर साक्ष्य जुटाए गए। इधर पुलिस ने परिजनों की सूचना के बाद गांव के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया है और पूछताछ कर रही है। वहीं डीएसपी मृत्युंजय मिश्रा इस मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा
उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं भी एक मां हूं, मेरी आत्मा रोती है। जिसने भी ऐसी निर्मतता की है उसको बख्शा नहीं जाएगा। उद्योग मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 10 दिन के अंदर अंदर मामले की निष्पक्ष जांच कर खुलासा कर दिया जाएगा अन्यथा पूरा थाना सस्पेंड कर दूंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो