scriptअवैध गतिविधि मंत्री के सामने | Illegal activity in front of minister | Patrika News

अवैध गतिविधि मंत्री के सामने

locationअलवरPublished: Jun 19, 2019 09:18:57 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अधिकारियों को निर्देश दूसरा मौका नहीं दूंगा] पूरा जिला पेयजल संकट से जूझ रहा, कटी घाटी के निकट अवैध रूप से संचालित वाटर पार्क में लाखों लीटर पानी बर्बाद

illegal-activity-in-front-of-minister

अवैध गतिविधि मंत्री के सामने

अलवर.

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने बुधवार को जिला स्तरीय अधिकारियों को सख्ती से कहा कि किसी भी तरह की अवैध गतिविधि को जिम्मेदार अधिकारी नहीं राकेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जबकि जिले में सबसे बड़ी समस्या पेयजल की है और खुद श्रम राज्य मंत्री के सामने है कि कटीघाटी के निकट
अवैध रूप से वाटर पार्क संचालित हो रहा है। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। न श्रम राज्य मंत्री नेवाटर पार्क को बंद कराने के आदेश किसी अधिकारी को दिए हैं। जबकि इसकी शिकायत जिला कलक्टर, यूआईटी सचिव, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता सहित अनेक जिम्मेदार अधिकारियों तक हो चुकी है।
श्रम राज्य मंत्री जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि आमजन को मूलभूत सुविधाएं समयबद्ध रूप से उपलब्ध हों। अधिकारी सरकार की मंशा के अनुरूप प्रतिबद्धता से कार्य करे। वे कागजी आंकडों में विश्वास नहीं रखते हैं बल्कि धरातल पर कार्य देखेंगे। गुड गवर्नेंस को पैरामीटर मानते हैं। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन के सहयोग से टीम गठित कर जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सभी सीएचसी एवं पीएचसी में चिकित्सक एवं स्टाफ निर्धारित समय तक उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री दवा योजना के अन्तर्गत सभी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित रखें। भर्तृहरि धाम के आसपास के क्षेत्र में बरसात के समय अक्सर बीमारियां फैलती है इसके लिए चिकित्सा विभाग सर्वे कर आवश्यक इंतजाम करे।
ग्राम पंचायत स्तर पर औचक जनसुनवाई करेंगे

अब वे ग्राम पंचायत स्तर पर औचक रूप से जाकर जनसुनवाई करेंगे। आमजन से जुडे राशन, पेंशन एवं छात्रावृत्ति के साथ अन्य महत्वपूर्ण विषयों की जमीनी हकीकत जानेंगे। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वर्ण आर्थिक पिछड़ा वर्ग के युवाओं के प्रमाण पत्र नियमानुसार शीघ्र बनाएं। अनावश्यक विलम्ब करने पर कार्रवाई की जाएगी। जिले के कई विद्यालयों का परीक्षा परिणाम कर रहने पर कार्यवाहक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को नाराजगी जताई। बालिका आवासीय विद्यालयों की भी प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। मनरेगा में अधिक से अधिक कार्य कराएं। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि पेयजल लाइन के लीकेज तुरंत ठीक कराएं। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने श्रम राज्य मंत्री को विश्वास दिलाया कि बैठक में दिए गए निर्देशों की पूर्ण रूप से पालना कराई जाएगी।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, नगर विकास न्यास के सचिव कानाराम, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय भगवत सिंह देवल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय नगायच सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो