scriptराजस्थान में यहां आचार संहिता की उड़ रही धज्जियां, खुलेआम हो रहा अवैध निर्माण | Illegal Construction In Alwar In During Code Of Conduct | Patrika News

राजस्थान में यहां आचार संहिता की उड़ रही धज्जियां, खुलेआम हो रहा अवैध निर्माण

locationअलवरPublished: Nov 10, 2018 03:41:16 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Illegal Construction In Alwar In During Code Of Conduct

राजस्थान में यहां आचार संहिता की उड़ रही धज्जियां, खुलेआम हो रहा अवैध निर्माण

अलवर. आचार संहिता में अवैध निर्माण होने लगे हैंं। जिसको लेकर सामान्य तौर पर आने वाली शिकायतों की संख्या का ग्राफ अब काफी बढ़ गया है।
नगर परिषद व यूआईटी में नियमित रूप से अवैध निर्माण या अतिक्रमण की शिकायतें आ रही हैं। विभागों के अधिकारी मौका देखकर आवश्यक कार्रवाई भी कर रहे हैं लेकिन कई जगहों पर आचार
संहिता की आड़ में अवैध निर्माण भी हो रहे हैं।
जयुपर रोड़ पर कई शिकायतें

शहर में घोड़ाफेर चोराहे से जयपुर की तरफ जाने वाले रोड पर अतिक्रमण की कई शिकायत मिली हैं। इसके अलावा मंदिर माफी सहित सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण हो रहे हैं। यूआईटी की ओर से कई जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। शहर में पुराने क्षेत्र में भी कुछ जगहों पर बिना मंजूरी के निर्माण होने की शिकायत मिलती रहती है।
रोज शिकायत, आए दिन कार्रवाई

नगर परिषद व यूआईटी के अधिकारियों का कहना है कि अतिक्रमण व अवैध निर्माण की रोजाना शिकायत मिल रही हैं और आए दिन कहीं न कहीं अतिक्रमण हटाया जा रहा है। लोगों का यह मानना है कि आचार संहिता में प्रशासन चुनाव सहित अन्य कार्यों में व्यवस्त हो जाता है। इस बीच निर्माण कर लिया जाए। लेकिन विभाग के अधिकारियों अवैध निर्माण को रोकने के लिए अलग से टीमें लगा दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो