जलदाय विभाग ने दर्ज कराई दो एफआईआर

जलदाय विभाग के अधिकारियों को बस स्टैण्ड के पास चल रहे ढाबों व अन्य लोगों की ओर से राइजिंग लाइन में अवैध कनेक्शन करने की शिकायत मिली

By: Prem Pathak

Published: 24 May 2018, 12:41 PM IST


राइजिंग पाइप लाइन से काटे गए पांच से छह अवैध कनेक्शन
अलवर. जलदाय विभाग के अधिकारियों को बस स्टैण्ड के पास चल रहे ढाबों व अन्य लोगों की ओर से राइजिंग लाइन में अवैध कनेक्शन करने की शिकायत मिली। इस पर कनेक्शन काटने के लिए पहुंचे जलदाय विभाग के एईएन व हैल्पर के साथ वहां मौजूद लोगों ने धक्का मुक्की व हाथापाई की। हंगामा बढऩे पर मौैके पर पुलिस बुलाई गई। जलदाय विभाग की तरफ से पांच से छह अवैध कनेक्शन काटे गए।
जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता अमर सिंह ने बताया कि ढाबों के सामने एईएन अतुल कक्कड़ अवैध कनेक्शन कटवा रहे थे। उसी दौरान मनुमार्ग हाउसिंग बोर्ड निवासी पप्पू सरदार वहां आया व धक्का मुक्की व हाथापाई करने लगा। मौके पर पुलिस बुलवाई गई। पुलिस की मौजूदगी में अवैध कनेक्शन काटे गए व पप्पू सरदार के खिलाफ लिखित शिकायत पुलिस को दी। राइजिंग लाइन से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी चोरी किया जा रहा था। कुछ देर बाद जलदाय विभाग के कुछ कर्मचारी चिरंजी लाल वैद्य के घर के सामने लाइन को चैक करने लगे। इस पर वहां वैद्य के बच्चे आ गए व लाइन को चैक करने पर एतराज किया।

हंगामा बढऩे पर कर्मचारियों ने इसकी सूचना जलदाय विभाग के अधिकारियों को दी। अधिशाषी अभियंता व अधीक्षण अभियंता मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाया व गड्ढ़ा खुदवाया। वहां कई कनेक्शन मिले। इस दौरान जलदाय विभाग के हैल्पर सुनील कुमार के साथ मारपीट हुई। उसने भी इसकी लिखित शिकायत पुलिस को दी। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पांच से छह अवैध कनेक्शन काटे। अधिशाषी अभियंता ने कहा कि प्रतिदिन अवैध कनेक्शन काटे जाएंगे। लोग प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए शहर में पानी की व्यवस्था खराब हो रही है। हंगामा बढऩे पर मौैके पर पुलिस बुलाई गई। जलदाय विभाग की तरफ से पांच से छह अवैध कनेक्शन काटे गए। पुलिस की मौजूदगी में अवैध कनेक्शन काटे गए।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned