scriptउमस व गर्मी में बिजली कटौती बनी बैरन, आमजन बेहाल…पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

उमस व गर्मी में बिजली कटौती बनी बैरन, आमजन बेहाल…पढ़ें यह न्यूज

मरम्मत, शटडाउन के नाम पर रोजाना घंटों बिजली काटी जा रही है, जिससे कस्बेवासियों को भीषण गर्मी में दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

अलवरJun 27, 2024 / 04:23 pm

Ramkaran Katariya

कठूमर. उपखंड मुख्यालय पर विद्युत व्यवस्था गड़बड़ा रही है। मरम्मत, शटडाउन के नाम पर रोजाना घंटों बिजली काटी जा रही है, जिससे कस्बेवासियों को भीषण गर्मी में दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। बिजली कटौती सुबह से ही शुरू हो जाही है और दिन में कब और कितने देर तक बिजली कट जाए पता नहीं है। बिजली का शाम व रात का भी पता नहीं रहता है।
बिजली कटौती के कारण लोगों के दैनिक कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं। जब लोग इसकी शिकायत करते हैं तो मरम्मत व गड़बड़ी के चलते बिजली काटने की बात आला अधिकारी करते हैं। जरा सी बरसात या अंधड़ आने पर बिजली का कटना तय हो जाता है। मंगलवार शाम बारिश के बाद उपखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। आठ-दस घंटे बाद रात्रि दो बजे के करीब कस्बे की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इतनी देर बिजली नहीं आने से लोगों के इन्वर्टर आदि ने भी साथ छोड दिया। बारिश के बाद उमस व गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया। घंटों लाइट आने का इंतजार करते रहे। अनेक गांवों में देर तक बिजली व्यवस्था सुचारू हो पाई। निगम के अनुसार 33केवी स्टेशन को आने वाली सप्लाई के पोल गिर जाने बाद में लाइन में फाल्ट आने के कारण बिजली सप्लाई दुरुस्त करने में देरी हुई। बुधवार को भी बिजली टावर लगाने के कार्य के चलते दिन में घंटों बिजली बाधित रही। शहर की विद्युत व्यवस्था रामभरोसे चल रही है।
यह बोले लोग

कहने को तो कठूमर नगर पालिका मुख्यालय है, लेकिन बिजली आपूर्ति की बात करें तो क्षेत्र के अन्य छोटे गांवों की तुलना में कस्बा काफी पीछे नजर आता है। इस तरह के हालात किसी ग्रामीण परिवेश में रहने जैसा महसूस कराते हैं।
पारस जैन निवासी कठूमर।

…………………..

बिना बिजली के लोगों के रोजगार पर भी संकट आता है। इसके अलावा कस्बे की पेयजल सप्लाई भी बिना बिजली के प्रभावित होती है।

शैलू अग्रवाल।
……………

बरसात के दिनों में लाइट का जाना परेशानी का सबब हे। जहरीले कीड़े-मकोड़े काटने का डर बना रहता है। जिम्मेदार लोग भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

विकास शर्मा निवासी कठूमर।
……………..

बिजली व्यवस्था सुचारू करेंगे

तेज वर्षा व अंधड़ के कारण मंगलवार को विद्युत टावर गिर गया था। देर रात सप्लाई सुचारू कर दी गई। बुधवार को टावर सही करने को लेकर शटडाउन लिया गया। निगम कस्बे की बिजली व्यवस्था सुचारू करने को लेकर संकल्पित है। जल्द ही सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
कृष्ण गोपाल शर्मा सहायक अभियंता विद्युत निगम कठूमर।

Hindi News/ Alwar / उमस व गर्मी में बिजली कटौती बनी बैरन, आमजन बेहाल…पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो