हर्षोल्लास से मनाया गया स्वाधीनता समारोह

हर्षोल्लास से मनाया गया स्वाधीनता समारोह

Dharmendra Adlakha | Updated: 16 Aug 2019, 01:07:14 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

इंदिरा गांधी स्टेडियम पर जिला स्तरीय स्वाधीनता समारोह श्रम,राज्य मंत्राी श टीकाराम जूली के मुख्य आतिथ्य में हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।

=स्थानीय इंदिरा गांधी स्टेडियम पर जिला स्तरीय स्वाधीनता समारोह श्रम,राज्य मंत्राी श टीकाराम जूली के मुख्य आतिथ्य में हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 46 प्रतिभाओं को मान्यता स्वरूप जिला प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्रा देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने स्वतंत्राता सेनानियों तथा युद्व में शहीद हुए सैनिको की विरांगनाओं को शाल औढाकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मंत्राी जूली ने स्वाधीनता दिवस की बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि भारतवर्ष में विविधता होने पर भी एकता विश्व में मिशाल है। एकजुटता, भाईचारा और सौहार्द हमारी ताकत है और इससे हमारा राष्ट्र उन्नति के पथ पर अग्रसर है।

उन्होने स्वाधीनता आन्दोलन में प्राणोत्सर्ग करने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उन महान स्वतंत्राता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने कर्तव्यों का निर्वहन राष्ट्र के प्रति समर्पित भाव से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी के समय देश में सुई का भी उत्पादन नहीं होता था अब हम चन्द्रमा पर पहुॅंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उन्नति में प्रत्येक नागरिक का योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्य को निष्ठापूर्वक निर्वहन कर एवं आपसी सामान्जस्य एवं सहयोग से देश की उन्नति एवं विकास में भागीदार बने। उन्होने कहा कि राज्य सरकार अपने कल्याणकारी कदमों के माध्यम से अन्तिम छोर के वंछित व्यक्ति तक पहंुच कर राहत प्रदान करने का सार्थक प्रयास कर रही है


समारोह में मंत्राी ने मार्च पास्ट में प्रथम रही एन.सी.सी सीनियर डिविजन गर्ल्स को रनिंग शील्ड प्रदान की जबकि द्वितीय स्थान पर स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट्स व तृतीय स्थान पर रही आर्म्ड पुलिस को स्मृति चिन्ह प्रदान किया । समारोह में जवाहर नवोदय विद्यालय खैरथल, केन्द्रीय विद्यालय अलवर, राजकीय विद्यालय देवीजी की गली के बालक-बालिकाओं के मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी तथा बाल भारती उच्च माध्यमिक के बालक-बालिकाओं ने अलवर शक्ति अभियान पर एक नुक्कड नाटक के माध्यम से जिला प्रशासन अलवर द्वारा युवाओं को सशक्त करने की दिशा में संचालित अभियान के उद्देश्यों का संदेश दिया। आर्मी बैण्ड ने मनमोहक और आकर्षक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर 13 विभागों द्वारा विभागीय योजना, राष्ट्रभक्ति एवं सामाजिक संदेश देती

हुई झांकियां निकाली गई। सेना द्वारा इंदिरा गांधी स्टेडियम में हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्मचरण शर्मा ने महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया ।
समारोह में शहर विधायक संजय शर्मा, नगर परिषद के सभापति अशोक खन्ना, श्नरेन्द्र मीना, हिमांशु शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति तथा जिला कलक्टर श् इन्द्रजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक , तथा जन प्रतिनिधि, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned