script

स्वतंत्रता दिवस पर अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शान से लहराया तिरंगा, जिले की 46 प्रतिभाओं का किया सम्मान

locationअलवरPublished: Aug 15, 2019 03:47:37 pm

Independence Day In Alwar : अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने ध्वजारोहण किया।

Independence Day 2019 Celebration In Alwar

स्वतंत्रता दिवस पर अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शान से लहराया तिरंगा, जिले की 46 प्रतिभाओं का किया सम्मान

अलवर. Independence Day In Alwar : देश आज आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ( independence day in alwar ) अलवर में भी स्वतंत्रता दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्य आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम ( indira gandhi stadium ) में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम मंत्री ( tikaram jully ) टीकाराम जूली रहे। टीकाराम जूली ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।
इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुबह 9 बजे ध्वजारोहण व राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद मंत्री जूली ने परेड का निरीक्षण किया । श्रम मंत्री जूली ने विभिन्न क्षेत्रों में उतकृष्ठ कार्य करने वाली 46 प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 46 प्रतिभाओं को मान्यता स्वरूप जिला प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्रा देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने स्वतंत्राता सेनानियों तथा युद्व में शहीद हुए सैनिको की वीरांगनाओं को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मंत्राी जूली ने स्वाधीनता दिवस की बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि भारतवर्ष में विविधता होने पर भी एकता विश्व में मिशाल है। एकजुटता, भाईचारा और सौहार्द हमारी ताकत है और इससे हमारा राष्ट्र
उन्नति के पथ पर अग्रसर है। उन्होनें स्वाधीनता आन्दोलन में प्राणोत्सर्ग करने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उन महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने कर्तव्यों का निर्वहन राष्ट्र के प्रति समर्पित भाव से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी के समय देश में सुई का भी उत्पादन नहीं होता था अब हम चन्द्रमा पर पहुॅंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उन्नति में प्रत्येक नागरिक का योगदान रहा है।
Independence Day 2019 Celebration In Alwar
समारोह में मंत्राी जूली ने मार्च पास्ट में प्रथम रही एन.सी.सी सीनियर डिविजन गल्र्स को रनिंग शील्ड प्रदान की जबकि द्वितीय स्थान पर स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट्स व तृतीय स्थान पर रही आम्र्ड पुलिस को स्मृति चिन्ह प्रदान किया । समारोह में जवाहर नवोदय विद्यालय खैरथल, केन्द्रीय विद्यालय अलवर, राजकीय विद्यालय देवीजी की गली के
बालक-बालिकाओं के मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी तथा बाल भारती उच्च माध्यमिक के बालक-बालिकाओं ने अलवर शक्ति अभियान पर एक नुक्कड नाटक के माध्यम से जिला प्रशासन अलवर द्वारा युवाओं को सशक्त करने की दिशा में संचालित अभियान के उद्देश्यों का संदेश दिया। आर्मी बैण्ड ने मनमोहक और
आकर्षक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर 13 विभागों द्वारा विभागीय योजना, राष्ट्रभक्ति एवं सामाजिक संदेश देती
हुई झांकियां निकाली गई। सेना की ओर से इंदिरा गांधी स्टेडियम में हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री रामचरण शर्मा ने महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया ।

ट्रेंडिंग वीडियो