अलवर में 47 हजार से अधिक युवाओं का हुजूम आज से

अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में गुरुवार से सेना भर्ती में भाग लेने के लिए हजारों युवा भाग लेंगे। पहले दिन पांच जनवरी को दौड़ होगी।

By: Dharmendra Yadav

Updated: 04 Jan 2018, 01:03 PM IST

सेना भर्ती रैली पांच जनवरी से अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगी। जिसमें भाग लेने के लिए गुरुवार से ही युवाओं का हुजूम अलवर शहर में उमडऩा शुरू हो जाएगा। अलवर, दौसा व सवाईमाधोपुर तीनों जिलों की इस भर्ती में करीब 47 हजार 700 युवाओं के पहुंचने की संभावना है। जिन्होंने सेना भर्ती की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया है।

इंदिर गांधी स्टेडियम में भर्ती की अधिकतर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हर बार की तरह इस बार भी भर्ती में आने वाले अभ्यर्थी एक दिन पहले ही अलवर पहुंच जाएंगे। जिसका कारण यह है कि स्टेडियम में बाहर सुबह करीब चार बजे से पहले ही लाइन लग जाती है। फिर बेरिकेटिंग के जरिए बनाए गए रास्ते से अन्दर प्रवेश दिया जाता है। इस कारण अभ्यर्थी सुबह जल्दी दौड़ में भाग लेने का प्रयास करते हैं। तीन जिलों के अभ्यर्थियों की दौड़ तहसीलवार 11 जनवरी तक रहेगी। दौड़ में सफल अभ्यर्थी आगे की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे।

जिले में पहले दिन 5 जनवरी को कोटकासिम व अलवर तहसील के 7099 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। 6 को मुण्डावर व लक्ष्मणगढ़ के 6990, 7 को किशनगढ़बास व बानसूर के 7475, 8 जनकार को तिजारा, राजगढ़ व कठूमर के 6667, 9 जनवरी को बहरोड़ व रामगढ़ के 7549, दस जनवरी को अलवर जिले की थानागाजी एवं सवाईमाधेपुर जिले की गंगापुर, बामनवास, मलारना डूंगर, बोलनी, चौथ का बरवाड़ा, सवाईमाधोपुर व खण्डार एवं दौस की सिकराय तहसील के 6084 अभ्यर्थी शामिल होंगे। 11 जनवरी को दौसा की बसवा, महुआ, लालसोट व दौसा तहसील के 5923 अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में भाग लेंगे।

सेना भर्ती में हर बार की तरह इस बार भी युवा पहले दिन ही अलवर पहुंच जाएंगे। प्रशासन ने स्टेडियम के बाहर बेरिकेटिंग दूर तक की है। ताकि किसी तरह की आपाधापी नहीं हो। सेना की तरफ से भी शहर का मौका देखा जा रहा है। बुधवार को भी अधिकारियों की टीम ने मौका देखा। युवाओं की ओर से किसी तरह की हुड़दंगबाजी नहीं हो। जिसके लिए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है।

Dharmendra Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned