प्रशिक्षु IPS ज्येष्ठा मैत्रेयी ने मन्नी का बड़ पर की कार्रवाई, नकली किताबें जब्त कर गिरफ्तार किया, मचा हड़कंप

आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी ने पुलिस व क्यूआरटी के साथ मन्नी का बड़ पर दबिश देकर नकली किताबें बेचने वाले विक्रेता को गिरफ्तार किया।

By: Lubhavan

Published: 21 Jan 2021, 09:33 PM IST

अलवर. प्रशिक्षु आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी ने बुधवार को मन्नी का बड़ स्थित एक पुस्तक भंडार पर कार्रवाई करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की दर्जनों नकली किताबें जब्त कर विक्रेता को गिरफ्तार किया। पुलिस की कार्रवाई से पुस्तक विक्रेताओं में हडक़म्प मच गया और वह अपनी दुकानें बंद कर चले गए। बाद में पुस्तक विक्रेताओं ने कार्रवाई का विरोध भी किया।

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी को मुखबिर से सूचना मिली कि अलवर शहर में अलग-अलग जगहों पर बड़े बड़े नामी-ग्रामी ब्राण्ड की नकली पुस्तकें बेची जा रही हैं। जिस पर आईपीएस मैत्रेयी ने बुधवार को पुलिस व क्यूआरटी के साथ मन्नी का बड़ पर दबिश देकर आरोपी कमलेश पुत्र बेगराज अग्रवाल निवासी ए-26 आनन्द विहार रेलवे कोलोनी दाउदपुर थाना एनईबी जिला अलवर को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी की मन्नी का बड़ स्थित दुकान और घर स्थित गोदाम से विभिन्न पब्लिकेशन की प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बन्धित दर्जनों नकली पुस्तकें बरामद की गई है। मुल्जिम से अनुसंधान जारी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। दुकानें बंद कर चले गएपुस्तक विक्रेता के यहां अचानक हुई पुलिस कार्रवाई से अन्य पुस्तक विक्रेताओं में हडक़म्प मच गया। पुस्तक विक्रेता अपनी दुकानें बंद कर चले गए। शाम तक दुकानें बंद रही।

विक्रेताओं ने जताया विरोध

पुलिस की कार्रवाई को लेकर पुस्तक विक्रेताओं ने विरोध भी जताया। पुस्तक विक्रेता संघ के अध्यक्ष बिहारी पाराशर ने कहा कि पुलिस ने गलत तरीके से कार्रवाई की। इसके बाद एएसपी सरिता सिंह मौके पर पहुंची और व्यापारियों को समझाइश कर शांत कराया।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned