scriptडीजीपी का बड़ा बयान, बोले- समय लग सकता है लेकिन पपला गुर्जर बचेगा नहीं | Rajasthan DGP Bhupendra Singh Statement On Papla Gujjar | Patrika News

डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- समय लग सकता है लेकिन पपला गुर्जर बचेगा नहीं

locationअलवरPublished: Oct 19, 2019 05:12:09 pm

Submitted by:

Kailash

समय लग सकता है लेकिन पपला बचेगा नहीं: डीजीपी

समय लग Rajasthan DGP Bhupendra Singh Statement On Papla Gujjarसकता है लेकिन पपला बचेगा नहीं: डीजीपी

समय लग सकता है लेकिन पपला बचेगा नहीं: डीजीपी

भिवाड़ी. नए पुलिस जिले की आवश्यकताओं को देखते हुए संसाधनों की जरूरत और पुलिस जिले के बेहतर संचालन के लिए शुक्रवार को राजस्थान पुलिस डीजीपी भूपेंद्र यादव भिवाड़ी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रीको रेस्ट हाऊस पर जलपान के बाद भिवाड़ी पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने पुलिस परेड मैदान के निरीक्षण के दौरान ही लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों से संवाद भी किया। स्थानांतरण के बाद नई पुलिस लाइन में आने वाले जवानों की डीजीपी ने हौसला अफजाई की। इसके बाद उन्होंने भिवाड़ी पुलिस जिले को मिली नई गश्त वाली गाडिय़ों को हरी झंडी दिखाकर औपचारिक शुरूआत की। उन्होंने एसआरएफ की ओर से कंप्यूटर प्रशिक्षण के लिए भेजी गई बस में पुलिसकर्मियों के तकनीकी प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। डीजीपी को एसपी ऑफिस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
एसपी ऑफिस में डीजीपी ने प्रेसवार्ता में सवालों के जवाब देते हुए कहा कि इस विजिट का मकसद नए पुलिस जिले को पडऩे वाली संसाधनों की आवश्यकता, अपराधों की रोकथाम के लिए रणनीति बानाने ताकि बेहतर पुलिसिंग की जा सके। साइबर क्राइम को लेकर डीजीपी यादव ने कहा कि इसके लिए भिवाड़ी एसपी को टीम तैयार कर कंप्यूटरिंग स्क्रीनिंग और आईटी सेल में काम करने वाले लोगों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाना होगा। उन्होंने गोतस्करी, चेन स्नेचिंग, अवैध खनन और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए एसपी को विशेष रणनीति बनाकर काम करने के निर्देश दिए।
नए पुलिस जिले के संचालन की चुनौतियों के बारे में उन्होंने कहा कि पूरी तरह से सुविधाएं और संसाधन मिलने में साल भर का समय लगेगा। पुलिस लाइन के संबंध में बोलेे कि कंटेनर डिपो की जमीन के संबंध में अधिकारिक तौर पर बातचीत चल रही है। डीजीपी के निरीक्षण के दौरान आईजी एस. सेंगथिर, एसपी डॉ. अमनदीपसिंह कपूर, नीमराना एएसपी सिद्धांत शर्मा, डीएसपी हरीराम कुमावत, बहरोड़ डीएसपी अतुल साहू, तिजारा डीएसपी कुशाल सिंह, डीएसपी एससी-एसटी सेल महावीर शेखावत व फूलबाग थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो