अलवर में सफल हुआ PM मोदी का आह्वान, शाम 5 बजते ही पूरे अलवर जिले ने बजाई थाली और ताली

शाम 5 बजते ही अलवरवासियों ने बजाई थाली और ताली, सफल हुआ PM मोदी का आह्वान

अलवर. जनता कफ्र्यू के दौरान शाम पांच बजते ही पूरे जिले में एक साथ थालियां बजी, शंखनाद हुआ और आतिशबाजी हुई।रविवार शाम पांच बजने से पहले ही सभी के पास मोबाइल पर यह मैसेज आना शुरू हो गए कि पांच बजने वाले हैं, आप ताली बजाने के लिए तैयार रहे। पांच बजने से पहले ही लोग थालियां, शंख और कुछ आतिशबाजी लेकर तैयार हो गए। जैसे ही पांच बजे और लोगों ने तालियां बजाई तो किसी ने थाली। कई जगह तो शंखनाद की धुन बजाई गई।

अलवर शहर में कई स्थानों पर लोगों ने आतिशबाजी की । इस बीमारी से बचने के लिए दिन-रात काम कर रहे लोगों के प्रति सम्मान जताया।हर गली और हर घर से यह आवाज आने लगी। शहर ही नही ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने ताली बजाकर अभिवादन किया। शहर की आवासीय कॉलोनियों में फ्लैटों से लोग बाहर निकल आए जिससे वातावरण पूरी तरह अध्यात्मिक हो गया। इस दौरान कई स्थानों पर तो लोगों ने आतिशबाजी भी की।

जनता कर्फ्यू पूरी तरह सफल

कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश के लोगों से की गई जनता कर्फ्यू की अपील को अलवर वासियों ने पूरी तरह समर्थन दिया। जनता कर्फ्यू के दिन एक भी बाजार नहीं खुला। सड़क पर भी दोपहर तक इक्के-दुक्के लोग नजर आए। आम तौर पर व्यस्त रहने वाले अलवर के मुख्य बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा रहा। जनता कर्फ्यू के दौरान कहीं भी लोग नजर नहीं आए। अलवर व्यापार संघ की ओर से भी 24 तारीख तक बाजार बंद रखने की घोषणा की गई है। इधर, सरकार की ओर से प्रदेश में लगाए गए लॉक-डाउन की भी लोग तारीफ कर रहे हैं।

Corona virus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned