भाजपा को छोड़ अब इस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे ये दिग्गज, रामगढ़ सीट से दे सकते हैं झटका

रामगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदान 28 जनवरी को कराया जाएगा...

By: dinesh

Published: 02 Jan 2019, 11:44 AM IST

अलवर।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 (Rajasthan Assembly Election 2018) की सियासी जंग में कांग्रेस से मात खाने वाली भाजपा का साथ छोडकऱ कामां से विधायक रहे जगत सिंह (Jagat Singh) ने अब रामगढ़ (अलवर) में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) से चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। जगत सिंह 9 जनवरी को नामांकन दाखिल कर सकते हैं। लंबे इंतजार के बाद नए साल की शुरुआत मंगलवार को रामगढ़ विधानसभा चुनाव की तिथि के ऐलान से हुई। अब रामगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 28 जनवरी को कराया जाएगा। रामगढ़ में चुनाव की तिथि तय होते ही आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है। प्रदेश में पिछले महीने 7 तारीख को हुए चुनाव में शेष रही एक मात्र रामगढ़ सीट पर मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

 

अलवर जिले की कामां विधानसभा सीट से बीजेपी ने इस बार जगत सिंह का टिकट काट दिया था, लेकिन पार्टी पर यह दांव उलटा पड़ा और यह सीट करीब 39 हजार वोट से गंवा दी। इस नाराजगी के बाद अब जगत सिंह ने अपनी पार्टी बदल कर बसपा का हाथ थाम लिया है।

 

चुनाव के लिए बसपा प्रत्याशी 10 जनवरी तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। रामगढ़ चुनाव में बसपा प्रत्याशी के आकस्मिक निधन के कारण अब केवल बसपा के नए प्रत्याशी का ही नामांकन लिया जाएगा। रामगढ़ निर्वाचन अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी पंकज शर्मा ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान गत 29 नवम्बर को बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के आकस्मिक निधन के चलते चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। जबकि गत 7 दिसम्बर को जिले के शेष 10 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ था। जिले में रामगढ़ को छोड़ शेष विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया गत 13 दिसम्बर को पूरी हो गई थी। भारत के चुनाव आयोग के सचिव राहुल शर्मा की ओर से 3 जनवरी को रामगढ़ विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned