script

इस खतरनाक गैंग की रडार पर है अलवर जिला, खड़ा करना चाहते थे बड़ा वसूली नेटवर्क, गिरोह के बदमाशों पर एक लाख का है इनाम

locationअलवरPublished: Feb 16, 2019 06:16:27 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

राजस्थान का अलवर जिला कौशल गैंग की रडार पर है, गुरुग्राम, रोहतक, हिसार व राजस्थान के गुर्गे इस गैंग में शामिल है।

Kaushal Gang Criminals Is Active In Alwar Rajasthan

इस खतरनाक गैंग की रडार पर है अलवर जिला, खड़ा करना चाहते थे बड़ा वसूली नेटवर्क, गिरोह के बदमाशों पर एक लाख का है इनाम

बहरोड़. एनसीआर के गुरुग्राम सहित आसपास क्षेत्र में सक्रिय कौशल गैंग के निशाने पर अब राठ क्षेत्र है। यह खुलासा गैंग के एक गुर्गे ने क्षेत्र में पुलिस गिरफ्त में आने के बाद हुई पूछताछ में किया है। अवैध हथियार व चोरी की दो गाडिय़ों के साथ पकड़ा गया यह बदमाश बहरोड़ क्षेत्र के एक बदमाश की हत्या करने की फिराक मे घूम रहा था, जो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिसने पुलिस गिरफ्त में आने के बाद राज खोले तो स्थानीय पुलिस भी एक बार तो गैंग के मंसूबे जानकर सकते में आ गई कि उनको भनक तक नहीं थी और इतनी बड़ी घटना हो जाती।
दहशत फैलाना चाहते थे

बहरोड़ पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के गुर्गे पालपुर कोटकासिम के मनोज पुत्र सुरेश यादव को पुलिस ने अवैध पिस्टल व चोरी की दो गाडिय़ों के साथ पकड़ा। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह कौशल गैंग का सदस्य है और गैंग की अब अवैध वसूली के लिए बहरोड़ क्षेत्र पर निगाह है। जिसके लिए गैंग के सरगना के निर्देश पर बहरोड़ क्षेत्र के एक बदमाश की हत्या से दहशत फैलाकर बहरोड़ नीमराणा क्षेत्र में अवैध वसूली का नेटवर्क खड़ा करने का मकसद पूरा करने के लिए यह सब कर रहे थे।
पकड़े गए गुर्गे और सक्रिय है कौशल गैंग

वर्तमान में कौशल ग्रुप ही गुरुग्राम की एकमात्र सक्रिय गैंग है। नाहरपुर रूपा का कौशल लंबे समय से गुरुग्राम पुलिस के लिए सरदर्द बना है। पिछले दिनों प्रॉपर्टी डीलर पर फायरिंग और सेक्टर-31 में व्यवसाई से रंगदारी मांगने के लिए गोली चलाने में भी इसी गैंग के गुर्गों का नाम सामने आया है। इसके बाद पुलिस सरगर्मी से सरगना और गुर्गों की तलाश में है। हरियाणा एसटीएफ ने एनसीआर में इनकी तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि आधा दर्जन से अधिक बदमाशों पर एक लाख रुपए से अधिक का इनाम है। फिलहाल यह गिरोह गुरुग्राम में जबरन वसूली का धंधा कर रहा है। पिछले करीब तीन साल से गिरोह का सरगना कौशल फरार चल रहा है।
व्हाटसएप कॉल से करते है संपर्क

पकड़े गए मनोज ने बताया कि गैंग का सरगना कौशल अब अपने आपको थाईलैंड में बताता है और उसका अवैध वसूली का करोड़ों का अवैध धंधा चल रहा है। वह केवल व्हाट्सएप काल से ही संपर्क करता है। निर्देश देता पकड़े जाने के लिए लोकेशन आने के डर से मैसेज भी नहीं करता, केवल काल करने के ही निर्देश हंै।
बेखौफ है गैंग

हरियाणा सीआईयू और स्थानीय पुलिस को पकड़े गए आरोपित मनोज ने बताया कि गत दिनों रेवाड़ी के अस्पताल में अवैध वसूली के लिए फायरिंग में वह भी शामिल था। वहां पर फायरिंग के बाद कौशल गैंग के नाम का पर्चा और मोबाइल नंबर काऊटंर पर छोडकऱ आए थे। गैंग सदस्य वारदात के लिए गाड़ी की जरूरत होने पर किसी भी चलती गाड़ी को रुकवाने के लिए सीधे फायरिंग कर देते थे और गाड़ी लूटकर फरार हो जाते थे।
बड़ी वारदात की थी तैयारी

अवैध हथियार और चोरी की दो गाडिय़ों के साथ पकड़े गए मनोज यादव ने पूछताछ मे बताया कि गैंग सरगना के निर्देश पर बहरोड़ क्षेत्र में अवैध वसूली का नेटवर्क खड़ा करने के लिए वह एक बदमाश की हत्या की फिराक में आया था। समय पर नही पकड़ा जाता तो बड़ी घटना से इंकार नही किया जा सकता। वीरेन्द्र यादव, थाना प्रभारी, बहरोड़
कर रहे है जांच

पकड़े गए बदमाश के कौन स्थानीय सहयोगी है और वारदात की तैयारी में कौन शामिल थे, इसकी जांच की जा रही है। हरियाणा पुलिस से भी इसके मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है। -कुशाल सिंह, डीएसपी, बहरोड़

ट्रेंडिंग वीडियो