scriptकिरोड़ी लाल मीणा का ऐलान- 3 घंटे में प्राचार्या का आधिकारिक तबादला हो, नहीं तो भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर देंगे धरना | Kirodi Lal Meena Dharna Outside Bhanwar Jitendra Singh's House | Patrika News

किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान- 3 घंटे में प्राचार्या का आधिकारिक तबादला हो, नहीं तो भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर देंगे धरना

locationअलवरPublished: Aug 31, 2019 04:28:00 pm

Submitted by:

Lubhavan

Kirodi Lal meena : किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि अगर तीन घंटे में आधिकारिक आदेश नहीं आते तो वे भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर धरना देंगे।

Kirodi Lal Meena Dharna Outside Bhanwar Jitendra Singh's House

किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान- 3 घंटे में प्राचार्या का आधिकारिक तबादला हो, नहीं तो भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर देंगे धरना

अलवर. अलवर में पूर्व फौजी और छात्रों से मारपीट सहित विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की राज्य सरकार ने सभी मांगे मान ली है। सरकार की ओर से धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह, श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने मीणा को आश्वासन दिया कि उनकी मांगे पूरी की जाएगी। मीणा ने मांग रखी है कि राजर्षि महाविद्यालय प्रचार्या का तबादला किया जाए। मीणा ने कहा कि सरकार तीन घंटे के भीतर आधिकारिक आदेश जारी प्राचार्या का तबादला करे, अगर सरकार ऐसा करती है तो वे अपना धरना समाप्त कर देंगे। अगर सरकार ने आदेश जारी नहीं किए तो वे भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर धरना देंगे।
मीण ने दोपहर करीब ढाई बजे भंवर जितेन्द्र सिंह की मौजूदगी में कहा कि धरने में मौजूद लोग अब खाना खाएंगे, खाना खाने में उन्हें करीब 3 घंटे लगेंगे। अगर तीन घंटे के भीतर आधिकारिक आदेश जारी नहीं होता तो वे करीब 5-6 लोगों के साथ भंवर जितेन्द्र सिंह के घर के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।
किरोड़ी मीणा ने रखी थी यह मांगे

किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार और प्रशासन के समक्ष छात्रों और फौजी से मारपीट करने वाले थानाधिकारी कन्हैया लाल के खिलाफ मामला दर्ज कराने, राजर्षि महाविद्यालय की प्रिंसीपल को हटाने, चुनाव के बारे में कानूनी सलाह लेकर निर्णय कराने, दिल्ली-मुंबई स्पीड हाइवे के किसानों को उनकी जमीन अवाप्ति का पैसा एनसीआर के तहत मिले, कूंडला में लोगों पर दर्ज मामले वापस लेने की मांगे रखी थी, इन पर कांग्रेस सरकार ने सहमति जताते हुए मीणा को आश्वासन दिया।
कांग्रेस सरकार ने दिया यह आश्वासन

सरकार ने मीणा की मांगों पर मारपीट के आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने, कॉलेज प्रिंसीपल को हटाने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही जितेन्द्र सिंह ने कहा कि वे किसानों को एनसीआर की दरों से मुआवजा दिलाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। इसके लिए केन्द्र सरकार को भी लिखा जाएगा। वहीं दोबारा चुनाव कराने की मांग पर कहा कि एडवोकेट जनरल से बात की जाएगी, किरोड़ी ने कहा कि इस मामले पर कानून के विशेषज्ञों की राय लीजिए, नियमानुसार कार्रवाई कीजिए, नहीं तो वे कोर्ट जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो