जानिए कौन था पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात गैंगेस्टर अरुण गुर्जर, हत्या व लूट के थे इतने मामले

जानिए कौन था पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात गैंगेस्टर अरुण गुर्जर, हत्या व लूट के थे इतने मामले

Rajeev Goyal | Updated: 09 Feb 2018, 01:38:12 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

फरीदाबाद के पास पुलिस एनकांउटर में मारा गया अरुण गुर्जर कुख्यात गैंगेस्टर हरिया का राइट हैंड माना जाता था।

नीमराणा में ज्वेलर को गोली मारकर जेवरात लूट ले जाने वाले कुख्यात अपराधी हरिया के राइट हैण्ड एवं सहयोगी अरुण गुर्जर को गुरुवार तडक़े अलवर, फरीदाबाद क्राइम ब्रांच व यूपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर मार गिराया। हरिया का राइट हैण्ड अरुण गुर्जर शातिर अपराधी था। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या,लूट, डकैती आदि के दर्जनों मामले दर्ज हैं। खास बात ये है कि हरिया व अरुण एक ही गांव के रहने वाले है। दोनों ने साथ-साथ अपराध की दुनिया में कदम रखा। पुलिस के अनुसार अरुण की भी उसके गैंग में सरगना के बराबर हैसियत थी। हरिया व अरुण दोनों मिलकर गैंग को ऑपरेट करते थे। गौरतलब है कि हरिया गुर्जर पर हरियाणा पुलिस की ओर से 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित है।

भिवाड़ी में ज्वेलर लूट में भी था शामिल

हरिया का सहयोगी अरुण गुर्जर एक नवम्बर 2017 को भिवाड़ी में ज्वेलर से लूट की वारदात में भी शामिल था। बाद में मामले में पुलिस ने वारदात में शामिल पांच में से तीन आरोपितों को पकड़ लिया था। अरुण गुर्जर पुत्र मेहरचंद के खिलाफ विभिन्न थानों में एक दर्जन से ज्यादा हत्या, हत्या की कोशिश, लूट, हाइवे पर लूट के मामले दर्ज थे।

लूट के दौरान कपड़ा खुलने से हुई शिनाख्त

पुलिस के अनुसार नीमराणा में ज्वेलर से लूट के दौरान एक बदमाश के मुंह पर बंधी साफी खुल गई थी। जिसकी पहचान बाद में हरिया गैंग के शार्प शूटर अरुण गुर्जर के रूप में हुई थी। तब से ही पुलिस अरुण व गैंग के अन्य साथियों की तलाश में लगी हुई थी। पुलिस के अनुसार ज्वेलर से लूट के लिए भी आरोपितों ने इसी कार का इस्तेमाल
किया था।

तीनों जिलों के समन्वय से पुलिस को यह महत्वपूर्ण सफलता मिली है। विश्वास है कि आगे भी तीनों राज्यों की पुलिस एक टीम के तौर पर काम करेगी और इन अपराधियों में से कोई भी नहीं बचेगा।
राहुल प्रकाश, जिला पुलिस अधीक्षक अलवर।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned