script

अलवर में यहां देर रात सडक़ पर आ गया तेंदुआ, डर से सहमे लोग, एक घंटे तक लगा रहा जाम

locationअलवरPublished: Oct 13, 2018 10:56:07 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Leopard Came On Road Near Tijara Alwar

अलवर में यहां देर रात सडक़ पर आ गया तेंदुआ, डर से सहमे लोग, एक घंटे तक लगा रहा जाम

बीती रात करीब 12 बजे फिरोजपुर झिरका रोड स्थित अरावली पहाड़ों से उतरकर एक तेंदुआ सडक़ पर आ गया। जिससे सडक़ पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। दोनों ओर के वाहनों का पहिया एक घंटे तक जाम रहा। तेंदुआ के आने के बाद लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। तेंदुए के वापस पहाड़ पर चढ़ जाने के बाद ही वाहनों की आवाजाही प्रारंभ हुई।अरावली पहाड़ों में तेंदुआ होने की चर्चा पिछले कई माह से चल रही है। इलाके के लोगों का कहना है कि इस पहाड़ में सीआरपीएफ कैंप के शूटिंग फायरिंग रेंज के पीछे एक नर और एक मादा तेंदुआ तथा उनके दो शावक भी हैं। तेंदुए को तो सीआरपीएफ के जवानों के साथ पहाड़ पर मवेशी चराने जाने वाले हरियाणा एवं राजस्थान के ग्वालों ने कई बार देखा है।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तेंदुआ काफी देर तक सडक़ पर घूमता रहा। इसकी सूचना हरियाणा के झिर नाके पर तैनात हवलदार कृष्णकुमार एवं एसपीओ नसीम को मिली। उन्होंने तुरंत ही राजस्थान की तिजारा पुलिस को सूचना दी। दोनों ओर से हरियाणा एवं राजस्थान की सीमा पर वाहनों को रोका गया, ताकि कोई हादसा न हो। लगभग एक घंटे के बाद जब पुष्टि हो गई कि तेंदुआ पहाड़ में वापस चढ़ गया है, तब हरियाणा की ओर से दो गाडिय़ां भेजी गई। उसके बाद ही हरियाणा एवं राजस्थान के वाहनों की आवाजाही हुई।
हालांकि लोग आ जा तो रहे थे, लेकिन उनके चेहरों पर तेंदुए के होने की दहशत दिखाई दे रही थी। फिरोजपुर झिरका के एसपीओ नसीम ने बताया कि तेंदुए के तिजारा रोड पर राजस्थान बॉर्डर से पहले हरियाणा क्षेत्र में सडक़ पर आने से यातायात बंद रहा। जब तेंदुआ वापस पहाड़ में चला गया, तब कहीं जाकर उसके 15 मिनट बाद वाहनों की आवाजाही शर की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो