scriptLive telecast of ram lala Pran Pratishtha program 7 temples of Alwar | जिले के इन 7 मंदिरों में लगाई जाएगी बड़ी स्क्रीन, देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण | Patrika News

जिले के इन 7 मंदिरों में लगाई जाएगी बड़ी स्क्रीन, देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

locationअलवरPublished: Jan 20, 2024 11:52:44 am

Submitted by:

Rajendra Banjara

शहर के 7 प्रमुख मंदिरों में 22 जनवरी को राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

107001358.jpg
अयोध्या में राम लला की इस मूर्ति की होनी है प्राण प्रतिष्ठा

शहर के 7 प्रमुख मंदिरों में 22 जनवरी को राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। नगर निगम के महापौर घनश्याम गुर्जर एवं आयुक्त मनीष कुमार फौजदार ने शहर के जगन्नाथ मंदिर, कालीमोरी स्थित हीरानाथ जी की बगीची, पुराना व नया भूरा सिद्ध मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों का दौरा कर साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नगर निगम महापौर ने बताया कि शहर के मोती डूंगरी और हनुमान चौराहा स्थित हनुमान मंदिर, पुराना कटला स्थित जगन्नाथ मंदिर, खाटू श्याम मंदिर, वीर सावरकर नगर, साउथ वेस्ट ब्लॉक स्थित राम मंदिर, एनईबी कृषि उपज मंडी के पास तथा होप सर्कस स्थित शिव हनुमान मंदिर में एलईडी टीवी लगाकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

नगर निगम के आयुक्त मनीष फौजदार ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण अलवर शहर के 7 मंदिरों में एलईडी स्क्रीन लगाकर किया जाएगा। इसके अलावा शहर के 62 प्रमुख मंदिरों में और मंदिर परिसर के आसपास साफ-सफाई व रोशनी की व्यवस्था, रंगीन पताकाओं से सजावट, मंदिर परिसर की धुलाई की जाएगी।

इसके साथ ही मंदिरों में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ और आरती के बाद प्रसाद वितरण की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए की जाएगी। वहीं मंदिरों में गाय के गोबर से निर्मित दीये नगर निगम की ओर से प्रज्वलित किए जाएंगे। इस अवसर पर शहर के प्रमुख चौराहों पर रोशन और साफ-सफाई भी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो