स्कूल पर लगाया ताला, दो घंटे बाद खोला

स्कूल पर लगाया ताला, दो घंटे बाद खोला
स्कूल पर लगाया ताला, दो घंटे बाद खोला

Pradeep kumar yadav | Publish: Oct, 18 2019 02:28:16 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

दूध पीने से 40 बच्चे हो गए थे बीमार

अलवर. कठूमर क्षेत्र के ग्राम बमनपुरा में बुधवार को पोषाहार का दूध पीने से बीमार हुए 40 बच्चे के मामले में ग्रामीणों ने गुरुवार को स्कूल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया। दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम के आश्वासन के बाद ताला खोला गया।
उल्लेखनीय है कि बुधवार दोपहर पोषाहार का दूध पीने से 40 बच्चे बीमार हो गए थे। उनको उल्टी व पेट दर्द की शिकायत हुई, जिनका आनन-फानन में अलवर, नगर व गांव में ही राहत शिविर लगाकर इलाज कराया गया। बमनपुरा में रामनगर स्वास्थ्य केंद्र से पहुंची चिकित्सा टीम ने देर शाम तक बच्चों का इलाज किया। इस मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने तिगरिया सरपंच वीरेंद्र सिंह व जिला पार्षद राजेश गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गुरुवार को सुबह स्कूल के मुख्य दरवाजे पर तालाबंदी कर दी। ग्रामीण दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर एसडीएम अनिल सिंघल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई व भविष्य ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कदम उठाने के आश्वासन दिया। इसके बाद एसडीएम की समझाइश पर ग्रामीणों ने ताला खोला। इसके बाद अध्यापक और छात्र स्कूल के अंदर जा पाए। ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। इधर, सीबीईईओ योगेंद्र कुशवाह ने बताया कि इस मामले में शिक्षा विभाग ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है।
समय-समय पर होगा निरीक्षण
एसडीएम अनिल सिंघल ने विद्यालय के समय-समय पर निरीक्षण कराने की भी बात कही। इधर, बीमार बच्चों की स्थिति नियंत्रण में है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं और गुरुवार को स्कूल में पढ़ाई भी की। इधर, तिगरिया सरपंच वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बमनपुरा में दूध पीने से बच्चों के बीमार होने के मामले में गुरुवार को ग्रामीणों ने स्कूल के दरवाजे पर ताला लगा, जो बाद में एसडीएम द्वारा दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद खोला गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned