scriptअलवर लोकसभा सीट पर 6 मई को होगा मतदान, तीन प्रमुख दलों के प्रत्याशी हैं तैयार, जानिए क्या रहेगा चुनावी कार्यक्रम | Lok Sabha Election 2019 Date in Alwar | Patrika News

अलवर लोकसभा सीट पर 6 मई को होगा मतदान, तीन प्रमुख दलों के प्रत्याशी हैं तैयार, जानिए क्या रहेगा चुनावी कार्यक्रम

locationअलवरPublished: Apr 12, 2019 04:07:54 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होगा, इसके लिए प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है।

Lok Sabha Election 2019 Date in Alwar

अलवर लोकसभा सीट पर 6 मई को होगा मतदान, तीन प्रमुख दलों के प्रत्याशी हैं तैयार, जानिए क्या रहेगा चुनावी कार्यक्रम

अलवर. अलवर लोकसभा क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 6 मई को वोट डाले जाएंगे। प्रमुख प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जिले में चुनावी रंगत दिखने लगी है, प्रशासन भी शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान की तैयारियों में जुट गया है।
अलवर लोकसभा क्षेत्र के लिए 10 अप्रेल को अधिसूचना जारी हुई है। इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है। लोकसभा सीट से कांग्रेस जितेन्द्र सिंह, भाजपा महंत बालकनाथ व बसपा इमरान खान के नाम की पहले ही घोषणा कर चुकी है,। कुछ निर्दलीय व छोटे दलों के चुनाव लडऩे के इच्छुक लोग तैयारी में जुट गए हैं।
बैठकों का दौर जारी

जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह व जिला पुलिस अधीक्षक राजीव पचार विधानसभा स्तर पर अधिकारियों की संयुक्त बैठकों का आयोजन कर शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान की तैयारियों में जुटे हैं।
प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार

प्रमुख प्रत्याशियों ने कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। फिलहाल प्रमुख प्रत्याशियों का ध्यान ग्रामीण क्षेत्रों पर टिका है। रोड शो आदि आयोजनों से चुनावी माहौल को गरमाने का प्रयास किया जा रहा है।
इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के लिए अलवर सीट से भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ 15 अप्रेल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद बसपा प्रत्याशी इमरान खान 16 अप्रेल को व कांग्रेस प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह 18 अप्रेल को अपना नामांकन दाखिल करेेंगे।
यह रहेगा कार्यक्रम

चुनाव अधिसूचना – 10 अप्रेल
नामांकन भरने की प्रक्रिया- 10 अप्रेल से
नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि- 18 अप्रेल
नामांकन पत्रों की जांच- 20 अप्रेल
नाम वापस लेने की अंतिम तिथि- 22 अप्रेल
मतदान दिवस- 6 मई
मतगणना- 23 मई
लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पूर्ण- 27 मई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो