script

ईवीएम की मतगणना आज तय करेगी कौन होगा अलवर का सांसद, आज पता चलेगा किसके दावे में कितना दम

locationअलवरPublished: May 22, 2019 11:24:59 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर लोकसभा सीट पर नया सांसद आज चुना जाएगा। शाम तक जिले को नया सांसद मिल जाएगा।

Lok Sabha Election Result Alwar Who Will Be MP Of Alwar Lok Sabha Seat

ईवीएम की मतगणना आज तय करेगी कौन होगा अलवर का सांसद, आज पता चलेगा किसके दावे में कितना दम

अलवर. मतगणना के बाद गुरुवार को तय हो सकेगा कि अलवर लोकसभा क्षेत्र का नया सांसद कौन होगा। चुनाव मैदान में वैसे 11 प्रत्याशी हैं, लेकिन मुख्य मुकाबल कांग्रेस के जितेन्द्र सिंह एवं भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ के बीच माना जा रहा है।
लोकसभा चुनाव के लिए 6 मई को मतदान हुआ था, तभी से मतदाताओं की नए सांसद को लेकर उत्सुकता बनी है। मतदान और मतगणना के बीच एक पखवाड़े से ज्यादा समय होने से लोगों की उत्सुकता और बढ़ गई। आखिर गुरुवार को नतीजे की घड़ी आ गई। मतगणना शुरू होने से पूर्व ही अलवर लोकसभा क्षेत्र के लोगों का नए सांसद को लेकर उत्साह चरम पर पहुंच गया।
प्रदेश भर के लोगों की नजर टिकी

अलवर लोकसभा क्षेत्र प्रदेश की हॉट सीटों में शुमार मानी जाती है। इसका कारण है कि अलवर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह हैं। वे पूर्व में केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की कोर टीम में शामिल रहे हैं। वहीं भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ योगी वैसे तो क्षेत्र के लिए नया चेहरा हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नजदीकी के कारण चर्चा में रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री उनके समर्थन में अलवर में सभा करने भी आए। यही कारण है कि अलवर संसदीय क्षेत्र पर जिले के ही नहीं, बल्कि प्रदेश भर के लोगों की निगाह टिकी है।
ईवीएम आज करेगी इनके भाग्य का फैसला

अलवर लोकसभ क्षेत्र से यूं तो 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के जितेन्द्र सिंह एवं भाजपा के महंत बालकनाथ के बीच माना जा रहा है। वैसे बसपा के इमरान खान भी मुकाबले को रोचक बनाए हुए हैं। इनके अलावा चुनाव मैदान में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अनूप कुमार, आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के अमित जांगिड़, पूर्वांचल राष्ट्रीय कांग्रेस के गुलाबसिंह, निर्दलीय अमित कुमार गुप्ता, आनंद कुमार सैन, तिलकराज मुंजाल, पवनकुमार जैन व मदनलाल भी हैं। मतगणना के दौरान चुनाव लड़ रहे 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।
आज पता चलेगा किसके दावे में कितना दम

मतदान के बाद चुनाव लड़ रहे प्रमुख प्रत्याशियों समेत अन्य उम्मीदवारों ने जीत के दावे किए। नतीजे की घड़ी आने के साथ ही पता चलेगा कि किस प्रत्याशी के दावों में कितना दम है। हालांकि बुधवार को भी राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने पक्ष में दावे करते रहे।
घड़ी की सुई के साथ बढ़ती गई बैचेनी

मतगणना की तिथि समीप आने के साथ ही प्रत्याशियों, राजनीतिक पार्टियों के नेता एवं कार्यकर्ताओं की नहीं, बल्कि मतदाताओं की बैचेनी भी चुनाव परिणाम को लेकर बढ़ती गई। देर रात तक लोग संभावित चुनाव परिणाम की चर्चा करते दिखाई दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो