scriptलोकसभा चुनाव: नतीजों में बचे 10 दिन, अब इस गणित में उलझे नेता | Lok Sabha Elections 2019 Result 10 Days Left | Patrika News

लोकसभा चुनाव: नतीजों में बचे 10 दिन, अब इस गणित में उलझे नेता

locationअलवरPublished: May 14, 2019 12:31:53 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

10 दिन बाद लोकसभा चुनाव का परिणाम आएगा। अब गली-मोहल्ले में परिणामों की चर्चा होने लगी है।

Lok Sabha Elections 2019 Result 10 Days Left

लोकसभा चुनाव: नतीजों में बचे 10 दिन, अब इस गणित में उलझे नेता

अलवर. लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने में महज 10 दिन का समय बचा है, ऐसे में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के नेता व प्रत्याशी फिर से वोटों के गणित में उलझने लगे हैं। आगामी 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है, ऐसे में प्रमुख पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है।
जिले में चुनावी राजनीति फिर उबाल खाने लगी है, हालांकि अलवर लोकसभा क्षेत्र सहित जिले के सभी 11 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन चुनावी चर्चा अभी थमने का नाम नहीं ले रही। जैसे-जैसे मतगणना की तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे लोगों में चुनाव परिणाम को लेकर उत्साह बढऩे लगा है।
राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू की

मतगणना के लिए राजनीतिक दल एवं प्रत्याशियों ने भी तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना के लिए विधानसभा वार एजेंट नियुक्त करने का कार्य शुरू किया जा चुका है। वहीं प्रशासन की ओर से मतगणना की तैयारी शुरू की जा चुकी है।
पिछले चुनाव के मतदान को भी बना रहे आधार

चुनावी नतीजों के प्रति उत्सुक लोग सटीक अनुमान तक पहुंचने के लिए पिछले लोकसभा चुनाव के मतदान से भी तुलना कर रहे हैं। पिछले चुनाव के मतदान प्रतिशत के आधार पर चुनाव नतीजे को आधार मान कर लोग इस चुनाव के मतदान प्रतिशत से नतीजे का अनुमान निकाल रहे हैं।
मतदान के आंकड़ों में खोज रहे चुनावी नतीजा

अलवर लोकसभा क्षेत्र में ज्यादातर लोग मतदान के आंकड़ों में चुनावी नतीजे खोजने में जुटे हैं। लोग विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या में डाले गए वोटों का गणित लगा रहे हैं। इसमें भी मतदान का कुल प्रतिशत, पुरुष व महिला मतदाताओं का अलग-अलग प्रतिशत के आधार पर प्रमुख प्रत्याशियों मिलने वाले वोटों का गणित लगाने में व्यस्त हैं। साथ ही किस क्षेत्र में ज्यादा मतदान किस प्रत्याशी को लाभ व कम वोटिंग किस प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाएगी, इस पर भी राय व्यक्त कर नतीजे का अनुमान लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो