scriptलोकसभा चुनाव 2018 : मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में यह मुद्दे रहेेंगे प्रमुख | Loksabha Elections : Mundawar Assembly Area | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2018 : मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में यह मुद्दे रहेेंगे प्रमुख

locationअलवरPublished: Mar 18, 2019 10:10:22 am

Submitted by:

Hiren Joshi

मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा और रोजगार प्रमुख मुद्दे रहेंगे।

Loksabha Elections : Mundawar Assembly Area

लोकसभा चुनाव 2018 : मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में यह मुद्दे रहेेंगे प्रमुख

इस बार लोकसभा चुनाव में सुरक्षा और रोजगार मुख्य मुद्दे रहेंगे। इसको लेकर मुंडावर क्षेत्र के चेंजमेकर और वॉलटियर जागरुकता अभियान चलाएंगे।

राजस्थाना पत्रिका ने क्षेत्र के लोगों से संडे पॉलिटिकल मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनावों के प्रमुख मुददों के बारे में चर्चा की। चेंजमेकर दीपेन्द्र आर्य का कहना है कि राजनेताओं की ओर से किए गए वादों की जवाबदेही तय होनी चाहिए,नेताओं से चुनावों के दौरान किए गए वादों को लिखित में लेना चाहिए, जिससे जीतने के बाद उन वादों की जवाबदेही तय हो एवं आम मतदाता चुनाव होने के बाद अपना मत देने के बाद अपने आप को ठगा सा महसूस नहीं करे। चेंजमेकर डॉ. धर्मराज शर्मा का कहना है कि वर्तमान में युवाओं को जागरुक होना आवश्यक है। युवा ही देश की राजनीति को बदल सकते हैं।
यह रहेंगे मुख्य मुद्दे

व्यापारी गुरुमुखदास आहूजा का कहना है कि प्रत्येक सरकार बेरोजगारी दूर करने के लिए चुनावी वादें करती हैं, लेकिन उन वादों पर पूरी तरह अमल नहीं होता है। उजेन्द्र जांगिड़ का कहना है कि सरकार को देश की सुरक्षा को बढ़ावा दिए जाने के प्रयास करने चाहिए। युवा दीपक पूनिया का कहना है कि सरकार को भर्तियां निकालकर बेरोजगारी दूर करनी चाहिए, पिछली सरकारों में कई भर्तियां निकली, लेकिन सभी भर्तियों में कोई न कोई अड़चन आने से कोर्ट में अधिकांश भर्तियां अटक गई। शिक्षाविद् दिलीप जांगिड़ का कहना है कि चम्बल का पानी अलवर लाना चाहिए।
किसान रामजस जांगिड़ का कहना है कि कर्जमाफी ही किसानों की समस्या का पूर्ण समाधान नहीं है, किसानों को सिंचाई के लिए नहरी पानी मिले, बिजली समय पर मिले, फसल का मूल्य सही मिले आदि कार्य ही किसानों की समस्याओं का सही हल है। गांव खानपुर अहीर कबूलचन्द एवं मंढा निवासी रामकिशन यादव का कहना है कि नेताओं को केवल क्षेत्रीय मुद्दों एवं जन एजेंडा बनाकर विकास की बात करनी चाहिए। कुन्दन मानवानी का कहना है कि व्यापार एवं रोजगार देने के नए अवसर पैदा करने की दिशा में कदम उठाने चाहिए। ओमप्रकाश मीणा का कहना है कि नेताओं एवं राजनीतिक दलों को आमजन को मूलभूत सुविधाएं अधिक मिले। इस दौरान व्यापारी सुनील कौशिक, पूर्व उपप्रधान जगदीश सैनी, सोनू भारद्वाज, जवाहर जांगिड़, अशोक पटेल, सेवानिवृत्त स्वास्थ्य विभाग से परमानंद सोनी, एडवोकेट रूपेश यादव, डॉ. धर्मराज शर्मा ने अपने विचार रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो