scriptLove to eat lemon, the price is on the sky | नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर हैं भाव | Patrika News

नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर हैं भाव

तेज गर्मी से महंगी हुई सब्जियां, आलू, प्याज के दाम है अभी कम

अलवर

Published: April 16, 2022 01:24:45 am

अलवर ञ्च पत्रिका. इन दिनों तेज गर्मी के चलते अलवर की सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम महंगे हो गए हैं जिसके चलते लोग सब्जियां खरीदने से बच रहे हैंं। नींबू के दाम महंगे होने से मंडी में नींबू कम नजर आ रहा है। मुश्किल से एक या दो दुकानों पर ही नींबू की बिक्री हो रही हैं।
नींबू के दाम पिछले कई दिनों से कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं , अलवर की मंडी में नींबू के भाव इन दिनों ढाई सौ रुपए किलो है। ऐसे में लोगों ने फिलहाल नींबू से दूरी बनाई हुई है। गौरतलब है कि गर्मी में राहत पाने के लिए ज्यादातर लोग नींबू की शिकंजी पीना पसंद करते हैं। शिकंजी पीने से घबराहट से राहत मिलती है। इधर, इन दिनों मुस्लिम समाज में रमजान का माह चल रहा है इसमें शाम को रोजेदार रोजा इफ्तार के दौरान नींबू की शिकंजी पीते हैं । ऐसे में नींबू महंगे होने से इनको भी परेशानी हो रही है।
गर्मी से आवक है कम, मांग ज्यादा इसलिए बढ गए हैं दाम
घंटाघर सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता गोवर्धन ङ्क्षसधी ने बताया कि मंडी में इन दिनों गर्मी के चलते सब्जियों की आवक अभी कम है, इसलिए ज्यादातर सब्जियों के भाव महंगे हैं। गर्मी की नई सब्जियां, ङ्क्षभडी, करेले, ङ्क्षटडे, ककडी, पुदीना की आवक कम है, इसलिए दाम ज्यादा है। वहीं सर्दी की सब्जियां गोभी, मटर आदि जाने का समय है, इसलिए इनके दाम अधिक है। थोक में कुछ सब्जियों के दाम कम है लेकिन रिटेल में दाम ज्यादा बढऩे से ग्राहकों को परेशानी होती है।
गर्मी से सब्जियां हो रही खराब, इसलिए कम हुए दाम
: गर्मी में आलू, टमाटर, धनिया , प्याज व लहसुन ज्यादा समय रखने से खराब हो जाते हैं। इसलिए सब्जी विक्रेता इनको जल्दी बेचना चाहते हैं। इसलिए इनके दाम अभी कम है।
नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर हैं भाव
नींबू खाने लगा ताव, आसमान पर हैं भाव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.