scriptबहरोड़ से बाबा को मिले झोली भरकर वोट, राठ की जनता ने बालक नाथ को दिए रेकॉर्ड तोड़ वोट | Mahant Balak Nath Yogi Vote From Behror Alwar | Patrika News

बहरोड़ से बाबा को मिले झोली भरकर वोट, राठ की जनता ने बालक नाथ को दिए रेकॉर्ड तोड़ वोट

locationअलवरPublished: May 24, 2019 03:19:23 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

महंत बालक नाथ को बहरोड़ से काफी अधिक वोट मिले। वे यहां से 98 हजार 757 वोट से जीते।

Mahant Balak Nath Yogi Vote From Behror Alwar

बहरोड़ से बाबा को मिले झोली भरकर वोट, राठ की जनता ने बालक नाथ को दिए रेकॉर्ड तोड़ वोट

अलवर. लोकसभा चुनाव में राठ के बहरोड़ व मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ योगी की झोली को वोटों से भर दिया। मोदी ही नहीं यहां बाबा का भी प्रभाव दिखा है। इन दो विधानसभा क्षेत्रों से सबसे अधिक रिकॉर्ड करीब 1 लाख 79 हजार 516 रिकॉर्ड वोटों की बढ़त मिली है। इतनी बढ़त पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी महंत चांदनाथ को भी नहीं मिली थी। यही नहीं इसके अलावा पोस्टल बैलेट पेपर में भी भाजपा प्रत्याशी को 6 हजार 175 वोट की बढ़त मिली है। कांग्रेस प्रत्याशी से करीब तीन गुना वोट पोस्टल बैलेट में मिले हैं। भाजपा को पोस्टल बैलेट में 9 हजार 621 वोट तो कांग्रेस प्रत्याशी को 3 हजार 436 वोट मिले हैं।
बहरोड़ से बालनकनाथ को 98 हजार 757 वोट की बढ़त मिली। वहीं मुण्डावर से 80 हजार 759 वोट अधिक मिले। इस तरह जतेन्द्र के मुकाबले बालकनाथ को कुल 1.79 लाख अधिक वोट मिले। बहरोड से भाजपा को सबसे अधिक एक लाख 25 हजार 56 वोट मिले। जबकि दूसरे नम्बर पर मुण्डावर से 1 लाख 10 हजार 340 वोट मिले।
पहली ईवीएम से आखिरी तक बढ़त

खास बात यह रही कि बहरोड़ व मुण्डावर में पहली ईवीएम से आखिरी ईवीएम तक भाजपा प्रत्याशी को बढ़त मिली है। प्रत्येक राउण्ड में 5 से 6 हजार से अधिक वोट की औसत बढ़त मिली है। ऐसे भी राउण्ड आए जिसमें दस हजार से अधिक बढ़त एक ही राउण्ड में मिल गई।
जैसा पूर्वानुमान रहा ठीक उसी तरह के परिणाम बहरोड़ व मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में मिले हैं। भाजपा प्रत्याशी बालकनाथ सभी जगहों से बढ़त मिलने पर एक-एक कक्ष में पहुंचकर वोट के अन्तर का आंकड़ा जुटाते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो