scriptmajor actions in five days, RAS officers including former collector | भ्रष्टाचारियों के छूट गए पसीने: पांच दिन में तीन बड़ी कार्रवाई, पूर्व कलक्टर सहित आरएएस अधिकारी पकड़े गए | Patrika News

भ्रष्टाचारियों के छूट गए पसीने: पांच दिन में तीन बड़ी कार्रवाई, पूर्व कलक्टर सहित आरएएस अधिकारी पकड़े गए

जीत कुमार
अलवर. एडीजी दिनेश एमएन...। ये नाम सुनते ही भ्रष्टाचारियों के पसीने छूट जाते हैं। पांच दिन पहले दिनेश एमएन अलवर आए और कहा कि जब वह अलवर एसपी थे तो दो दिन का बोलकर गए थे और उन्हें फिर अलवर आने में 15 साल लग गए। लेकिन इस बार पांच दिन में ही उन्होंने अलवर में बड़ा कमाल कर दिखाया है।

अलवर

Updated: April 25, 2022 01:09:30 am


सुजीत कुमार
अलवर. एडीजी दिनेश एमएन...। ये नाम सुनते ही भ्रष्टाचारियों के पसीने छूट जाते हैं। पांच दिन पहले दिनेश एमएन अलवर आए और कहा कि जब वह अलवर एसपी थे तो दो दिन का बोलकर गए थे और उन्हें फिर अलवर आने में 15 साल लग गए। लेकिन इस बार पांच दिन में ही उन्होंने अलवर में बड़ा कमाल कर दिखाया है। उनके निर्देशन में अलवर एसीबी जबरदस्त एक्शन मोड में है और पांच दिन में भ्रष्टाचार के खिलाफ तीन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे चुकी है। जिसमें अलवर एसीबी के एएसपी विजय सिंह, डीएसपी महेन्द्र मीणा व रविन्द्र सिंह और इंस्पेक्टर प्रेमचंद की सराहनीय भूमिका रही है।
भ्रष्टाचारियों के छूट गए पसीने: पांच दिन में तीन बड़ी कार्रवाई, पूर्व कलक्टर सहित आरएएस अधिकारी पकड़े गए
भ्रष्टाचारियों के छूट गए पसीने: पांच दिन में तीन बड़ी कार्रवाई, पूर्व कलक्टर सहित आरएएस अधिकारी पकड़े गए

आईएएस नन्नूमल पहाडिय़ा और आरएएस अशोक सांखला को ट्रैप कर पांच दिन में भ्रष्टाचारियों के पसीने छुटा दिए गए। खास बात यह है कि जिस परिवादी ने नन्नूमल को पकड़वाया है वह दिनेश एमएन से 19 अप्रेल को मिला था। उन्होंने ही परिवादी की पीड़ा सुन भ्रष्टाचार की जिले की दो सबसे बड़ी मछलियों को जाल में फांस लिया।
अलवर एसीबी की टीम ने एडीजी दिनेश एमएन के लौटने के अगले ही दिन 20 अप्रेल को तिजारा में आकस्मिक जांच करते हुए नगर पालिका तिजारा के कनिष्ठ लिपिक सोमदत्त शर्मा की गाड़ी से 7.50 लाख रुपए बरामद किए। स्पष्टीकरण सही नहीं पाए जाने पर एसीबी ने इसे रिश्वत की राशि मानते हुए कनिष्ठ लिपिक सोमदत्त शर्मा और अकाउंटेंट वसीम खान के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए फाइल मुख्यालय भेज दी है।
22 अप्रेल को एसीबी ने अलवर यूआईटी में ट्रैप कार्रवाई को अंजाम देते हुए कनिष्ठ अभियंता अमीचंद वर्मा और दलाल अशोक बैरवा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा।
वहीं, इसके अगले ही दिन 23 अप्रेल को एसीबी ने फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व अलवर जिला कलक्टर आईएएस नन्नूमल पहाडिय़ा, सेटलमेंट ऑफिसर आरएएस अशोक सांखला और दलाल नितिन शर्मा को पांच लाख की घूस लेते दबोच लिया। एडीजी दिनेश एमएन के अलवर आने से पहले 10 अप्रेल को एसीबी ने अलवर में परिवहन विभाग की शाहजहांपुर चैकपोस्ट पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था। यहां से ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए आरटीओ इंस्पेक्टर रङ्क्षवद्र ङ्क्षसह भाटी सहित 11 जनों को गिरफ्तार कर करीब 12 लाख रुपए रिश्वत राशि बरामद की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.