अब बाड़मेर नहीं जाएगी मालाणी एक्सप्रेस, मंडोर का संचालन बढ़ाया, सबसे ज्यादा परेशानी अलवर, खैरथल और रेवाड़ी के यात्रियों को

Malani Express : मालाणी एक्सप्रेस का १५ मार्च से जोधपुर तक ही संचालन होगा, वहां से पूरी ट्रेन जैसलमेर जाएगी। वहीं अब मंडोर बाड़मेर तक जाएगी। इस फैसले के बाद से यात्रियों में रोष है।

By: Lubhavan

Updated: 27 Nov 2019, 05:07 PM IST

अलवर. दिल्ली से बाड़मेर के बीच चलने वाली मालाणी एक्सप्रेस का संचालन अगले साल 15 मार्च से बंद होने जा रहा है। मालाणी एक्सप्रेस की जगह मंडोर एक्सप्रेस को इसी दिन से बाड़मेर तक चलाया जाएगा। दिल्ली-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन का जोधपुर जंक्शन पर विभाजन होता है, यहां से आधी ट्रेन बाड़मेर और आधी जैसलमेर तक जाती है। अब 15 मार्च से पूरी ट्रेन जैसलमेर तक जाएगी। इस फैसले से सबसे अधिक नुकसान दिल्ली, रेवाड़ी, खैरथल और अलवर से बाड़मेर जाने वाले यात्रियों को उठाना पड़ेगा। बड़ी संख्या में सैनिक परिवारों को भी इससे परेशानी होगी। वहीं मंडोर एक्सप्रेस का समय इन स्टेशनों के लिए व्यवहारिक नहीं है। जबकि खैरथल में तो इसका ठहराव तक नहीं होता। इस फैसले के बाद से खैरथल से बाड़मेर के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है।

सबसे अधिक टिकट खैरथल से बुक

जयपुर मंडल में बाड़मेर जाने वाले यात्रियों के खैरथल, अलवर स्टेशन से बड़ी संख्या में टिकट बुक होते हैं। यहां रहने वाले हजारों लोगों के बाड़मेर में रिश्तेदार हैं। कई लोग बाड़मेर में राजकीय सेवा में है। अब रेलवे की ओर से मालाणी एक्सप्रेस का संचालन जोधपुर तक करने के बाद यात्रियों का परेशानी होगी। इस मुद्दे को लेकर बाड़मेर में भी लाोग चिंता जता रहे हैं। बकायदा कैम्पेन चलाकर रेलवे से मांग की जा रही है कि मालाणी एक्सप्रेस का संचालन कायम रखा जाए।

सांसद और महाप्रबंधक के नाम दिया ज्ञापन

खैरथल विकास मंच की ओर से मंडोर एक्सप्रेस का खैरथल में ठहराव कराने को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के नाम ज्ञापन दिया गया। समिति की ओर से मांग की गई कि इस फैसले के बाद से खैरथल से बाड़मेर तक ट्रेन नहीं है, ऐसे में मंडोर एक्सप्रेस का खैरथल स्टेशन पर ठहराव किया जाए। वहीं कस्बे वासियों की ओर से भी अलवर सांसद के नाम ज्ञापन दिया गया है। इस ज्ञापन में मालाणी एक्सप्रेस का रूट यथावत रखने की मांग की गई है। ज्ञापन में तर्क दिया गया है कि खैरथल और बाड़मेर के बीच प्रतिदिन कई टिकट होते हैं, ऐसे में यात्रियों को परेशानी ना हो, इसलिए मालाणी एक्सप्रेस को बाड़मेर तक चलाया जाए।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned