scriptएक माह से फलों में आम का दबदबा, सफेदा के बाद दशहरी की चाल | Mango dominates in fruits for one month, Dussehri trick after Safeda | Patrika News

एक माह से फलों में आम का दबदबा, सफेदा के बाद दशहरी की चाल

locationअलवरPublished: Jun 06, 2020 11:00:44 pm

Submitted by:

Pradeep

जूस की दुकानों पर भी मांग बढऩे लगी

एक माह से फलों में आम का दबदबा, सफेदा के बाद दशहरी की चाल

एक माह से फलों में आम का दबदबा, सफेदा के बाद दशहरी की चाल

अलवर. कोरोना बीमारी में भी आम को लेकर लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है। लगातार आम की मांग बाजार में बनी हुई है। स्वाद में मीठा होने के कारण बच्चे और बड़े सभी इसे पसंद कर रहे हैं। आम केवल खाने के काम नहीं आ रहा बल्कि इसका आमरस भी बनाया जा रहा है। इसके चलते जूस की दुकानों पर भी इसकी मांग बढऩे लगी है।
अभी तक मंडी में सफेदा आम की ही आवक हो रही थी, लेकिन अब मंडी में दशहरी आम ने भी दस्तक दे दी है। शहर की कृषि उपज मंडी के समीप फल मंडी, घंटाघर स्थित सब्जी मंडी, पुराना कटला स्थित सब्जी मंडी के अलावा शिवाजी पार्क सब्जी मंडी सहित अन्य सब्जी मंडियों में सब्जी विक्रताओं के यहां सबसे ज्यादा बिक्री आम की हो रही है। दशहरी आम के भाव कम होने की वजह से सामान्य आदमी भी आसानी से खरीद पा रहा है। मंडी में थोक फल विक्रेता सौरभ कालरा ने बताया कि इस बार आम की फसल अच्छी हुई है। इसके चलते प्रतिदिन 8 से 10 गाडिय़ां आ रही है और आते ही दशहरी आम खत्म हो जाता है। इसके अलावा शहर की सब्जी मंडियों में भी आम की काफी मांग बनी हुई है। दशहरी आम थोक में 20 से 25 रुपए किलो और रिटेल में 40 रुपए किलो बिक रहा है। इसके अलावा सफेदा लंगड़ा और चौसा आम भी मंडी में खूब बिक रहा है। मंडी में फल विक्रेता ने बताया कि इन दिनों ज्यादातर आम गुजरात और यूपी से आ रहा है। इसके अलावा इन दिनों मंडी में तरबूज की भी अच्छी आवक हो रही है, गर्मी के चलते लोग तरबूज और खरबूजा दोनों ही खरीद रहे हैं। गर्मी में यह फल शीतलता देने वाले हैं। इन सबके अलावा इन दिनों लीची, जामुन, आलू बुखारा आदि की आवक भी होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो