शहीद हवलदार अजीत यादव का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब


अलवर. बीजापुर नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ के हवलदार अजीत सिंह यादव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को पैतृक गांव गंडाला (बहरोड़) में किया गया। शहीद को अंतिम विदाई देने आसपास के क्षेत्र से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।


हवलदार अजीत सिंह 10 फरवरी को बीजापुर के पास नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल हो गए थे। घायलावस्था में उन्हें रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई थी। शहीद का शव बुधवार सुबह पैतृक गांव गंडाला पहुंचा जहां राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई। मुखाग्नि शहीद के पुत्र आशीष व अभिषेक ने दी। इससे पहले शहीद के पार्थिव शरीर को फूलों से सजी गाड़ी में अंतिम संस्कार स्थल ले जाया गया। इस दौरान बाइक सवार युवा अजीत यादव अमर रहे के नारे लगाते आगे-आगे चल रहे थे।


शहीद अजीत सिंह यादव के अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी । शहीद के अंतिम संस्कार में सीआरपीएफ के डीआईजी सहित उच्च अधिकारी थे इसके साथ अलवर सासंद बाबा बालकनाथ, बहरोड़ विधायक बलजीत यादव, अलवर जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह, भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर, पूर्व मंत्री डॉ जसवंत यादव, नीमराणा थानाधिकारी हरदयाल सिंह यादव, भाजपा उतर जिलाध्यक्ष बलवान यादव, पूर्व सासंद करण सिंह यादव, कांग्रेस नेता एडवोकेट बस्तीराम यादव, सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने शहीद को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।


शहीद के शोक में स्कूल व बाजार रहे बंद

गंडाला गांव के लाल अजीत यादव नक्सली हमले में शहीद हो जाने के बाद बुधवार को शहीद के शोक में गंडाला गांव के सभी स्कूल व बाजार बंद रहे। &शहीद अजीत सिंह यादव ने अपने प्राण देश के लिए न्योछावर किए हैं। मेरी संवेदना शहीद परिवार के साथ है शहीद परिवार के पुत्रों की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी सरकार शहीद के परिवार के साथ हैं
टीकाराम जूली, श्रम राज्य मंत्री


&शहीद अजीत सिंह ने हम सबकी सुरक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं शहीद का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद के परिवार के साथ मरते दम तक साथ रहेंगे शहीद के परिवार के लिए जो भी मदद होगी वह करेंगे।
बलजीत यादव, विधायक बहरोड़

Shyam Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned