scriptमत्स्य यूनिवर्सिटी में इस बार भी लेटलतीफी, प्रमोट प्रमाण पत्र में बृज यूनिवर्सिटी से और परीक्षा आवेदनों में राजस्थान यूनिवर्सिटी से पिछड़ी | Matsya University Alwar Delaying In Online Exam Forms And Promoting | Patrika News

मत्स्य यूनिवर्सिटी में इस बार भी लेटलतीफी, प्रमोट प्रमाण पत्र में बृज यूनिवर्सिटी से और परीक्षा आवेदनों में राजस्थान यूनिवर्सिटी से पिछड़ी

locationअलवरPublished: Jan 23, 2021 07:58:45 am

Submitted by:

Lubhavan

मत्स्य विश्वविद्यालय में इस बाद भी सत्र देरी से होने की सम्भावना है। यहां अब तक परीक्षा आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो पाई है।

Matsya University Alwar Delaying In Online Exam Forms And Promoting

मत्स्य यूनिवर्सिटी में इस बार भी लेटलतीफी,प्रमोट प्रमाण पत्र में बृज यूनिवर्सिटी से और परीक्षा आवेदनों में राजस्थान यूनिवर्सिटी से पिछड़ी

अलवर. अलवर जिले की मत्स्य विश्विद्यालय और लेटलतीफी का तो जैसे चोली दामन का सा साथ बना हुआ है। हर वर्ष की भांति इस साल भी मत्स्य यूनिवर्सिटी की कार्यशैली पड़ोस की यूनिवर्सिटी से काफी हद तक फिसडडी है, जिसके कारण इस वर्ष काँलेज के बच्चों की परीक्षा में देरी होना संभव है।
गौरतलब है कि राजस्थान विश्विद्यालय के परीक्षा आवेदन का कार्यक्रम अंतिम चरण में है, वहीं मत्स्य यूनिवर्सिटी में परीक्षा आवेदनों को लेकर अभी कोई तैयारी नहीं दिख रही। ऐसे में संभव है कि आवेदनों की देरी के कारण परीक्षा में भी देरी हो। ये विश्विद्यालय की लेटलतीफी का कोई पहला मामला नहीं है इससे पूर्व भी लगभग पूरा सत्र बीत जाने के बाद भी बच्चों के प्रमोट प्रमाण पत्र तक अब तक यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नही किए है, वहीं भरतपुर की बृज और जयपुर की राजस्थान यूनिवर्सिटी ने ये कार्य कई महिनों पहले ही सम्पन्न कर लिया।
अब राजस्थान विश्विद्यालय में परीक्षा आवेदन भरने की प्रक्रिया भी समाप्त होने को है और परीक्षा आयोजन की तैयारी की जा रही है दूसरी ओर बृज यूनिवर्सिटी भी फरवरी प्रथम सप्ताह में परीक्षा आवेदन कराने की तैयारी है। वहीं मत्स्य यूनिवर्सिटी के परीक्षा आवेदनों का अभी तक कोई अता पता नहीं है।
अमूमन मत्स्य यूनिवर्सिटी के परीक्षा आवेदन दिसम्बर-जनवरी माह में भर जाते है, परन्तु इस बार कोई भी तैयारी यूनिवर्सिटी की तरफ से नजर नहीं आती। ऐसे में जब आवेदनों में ही इतनी देरी होगी तो परीक्षा का आयोजन आाखिर कब तक होगा। काँलेज में स्नात्क और स्नात्तोक्त्तर के आवेदन करने वाले बच्चों सहित इस वर्ष स्वंयपाठी के रूप में परीक्षा देने वाले बच्चें परीक्षा आवेदन के लिए रोजाना ई मित्रों पर तिथि जानने के लिए चक्कर काटने को मजबूर है। छात्र अक्षय खण्डेलवाल ने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा जब अब तक प्रमोट प्रमाण पत्र ही जारी नहीं किये तो परीक्षा आवेदन कब करायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो