scriptकोरोना से साए में महाविद्यालयों की परीक्षाएं प्रारम्भ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, लेकिन बाद में दिखी भीड़ | Matsya University Exams Started During Coronavirus Pandemic | Patrika News

कोरोना से साए में महाविद्यालयों की परीक्षाएं प्रारम्भ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, लेकिन बाद में दिखी भीड़

locationअलवरPublished: Sep 22, 2020 12:04:14 am

Submitted by:

Lubhavan

मत्स्य विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं प्रारम्भ हो गई हैं, परीक्षाएं 3 नवंबर तक चलेंगी

Matsya University Exams Started During Coronavirus Pandemic

कोरोना से साए में महाविद्यालयों की परीक्षाएं प्रारम्भ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, लेकिन बाद में दिखी भीड़

अलवर. कोरोना वायरस के कारण स्थगित की गई मत्स्य विश्वविद्यालय की शेष परीक्षाएं सुप्रीम कोर्ट और सरकार के निर्देशों के बाद सोमवार से प्रारम्भ हो गई। शुरुआत में स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। कोरोना काल में परीक्षाएं कराना चुनौतीपूर्ण है, ऐसे में पहले दिन कई मापदंडों का ध्यान रखा गया। परीक्षा के समय से पहले विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। कोरोना गाइड लाइन के तहत विद्यार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य था लेकिन परीक्षा छूटने के साथ ही बाहर आए कई विद्यार्थियों के चेहरे से मास्क नदारद थे। परीक्षा छूटने के बाद भी विद्यार्थी एक साथ बाहर निकले। इन परीक्षाओं के लिए जिले भर में 75 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में विज्ञान संकाय अंतिम वर्ष में 1274, कला संकाय अंतिम वर्ष में 15 हजार 30 और विज्ञान ड्यू प्रथम वर्ष में 71 विद्यार्थी नामांकित हैं।
कुलपति ने किया निरीक्षण

स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा के पहले दिन कुलपति प्रो. जे. पी. यादव ने महाविद्यालयों का जायजा लेते हुए व्यवस्थाएं देखी। गौरी देवी राजकीय महाविद्यालय और आदिनाथ महाविद्यालय में निरीक्षण करते हुए उन्होंने व्यवस्थाओं की सराहना की। आगामी परीक्षाओं में भी कुलपति व विश्वविद्यालय के अधिकारियों व निरीक्षण दल की ओर से औचक निरीक्षण किया जाएगा। किसी भी प्रकार की अव्यवस्थाएं या अनियमितताएं पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कुलसचिव ज्योति मीणा, परीक्षा नियंत्रक शैलेन्द्र सिंह भाटी, सहायक कुलसचिव आषुतोष व लखन सिंह भी मौजूद रहे।
स्नातकोत्तर का टाइम टेबल आज होगा जारी

विश्वविद्यालय की ओर से स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का टाइम-टेबल मंगलवार को जारी होगा। परीक्षा नियंत्रक शैलेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि टाइम-टेबल तैयार कर लिया गया है। मंगलवार को इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। स्नातकोत्तर परीक्षाओं के लिए 7 हजार 985 विद्यार्थी नामांकित हैं। वहीं कोरोना के कारण कोई विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाता तो उनके लिए बाद में विशेष परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इसके लिए उचित कारण प्रमाण सहित विश्वविद्यालय की मेल आइडी अथवा विश्वविद्यालय परिसर में जमा कराना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो