श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने लोगों के घर फोन कर पूछा कि पानी आ रहा है क्या, लोगों के जवाब को सुनकर आग-बबूला हो गए मंत्री

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने लोगों के घर फोन कर पूछा कि पानी आ रहा है क्या, लोगों के जवाब को सुनकर आग-बबूला हो गए मंत्री

Hiren Joshi | Updated: 14 Jun 2019, 03:11:19 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने पानी की समस्या को लेकर जनता से बात की और फिर अधिकारियों को फटकार लगाई।

अलवर. जिले भर में पेयजल किल्लत के समाधान को लेकर श्रम राज्य मंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को डीआरडीए में आयोजित विशेष बैठक में पेयजल समस्याओं के कागजी समाधान की पोल भी खुल गई। श्रम मंत्री ने पेयजल सम्बंधी शिकायत रजिस्टर मंगवाया। फिर खुद के मोबाइल से शिकायतकर्ताओं के पास फोन करके पूछा कि आपके यहां की पानी की समस्या का समाधान हुआ या नहीं। सभी ने एक ही जवाब दिया कुछ नहीं हुआ। पहले जैसी ही परेशानी है। इस पर श्रम मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि अगली बार वे शिकायतकर्ताओं के घर जाकर जानकारी करेंगे उनकी शिकायत का समाधान हुआ या नहीं। गलत रिकॉर्ड तैयार करनेवाले अधिकारी व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी निर्देश दिए

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि पेयजल प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें और दीर्घकालीन कार्ययोजना बनाए ताकि पेयजल समस्या का स्थायी समाधान हो सके। शहर के किसी भी स्थान से पेयजल से संबंधित समस्या की सूचना प्राप्त होते ही उसका सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करे। पेयजल मोटर खराब होते ही उसे शीघ्रातिशीघ्र उसे ठीक कराएं। उन्होंने कहा कि रजिस्टर में दर्ज शिकायतों का पुन: सत्यापन करें। आगे जनप्रतिनिधि भी एेसे स्थानों का निरीक्षण करेंगे जहां पेजयल समस्या है।

पेयजल लाईन की लीकेज को तुरन्त दुरुस्त कराया जाए। किसी कारण से फोन नहीं उठा पाएं तो बाद में वापस फोन करके बात करें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम रामचरण शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय नगायच, जलदाय विभाग अधीक्षण अभियन्ता आदित्य शर्मा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned