scriptMLA Baljeet Yadav Cut Power Of Three Industries In Neemrana Alwar | राजस्थान में बिजली संकट के बीच विधायक ने काटी फै​क्टि्रयों की बिजली, बोले- पहले गांव में पहुंचाओ | Patrika News

राजस्थान में बिजली संकट के बीच विधायक ने काटी फै​क्टि्रयों की बिजली, बोले- पहले गांव में पहुंचाओ

धायक यादव ने बताया कि वह प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से आग्रह करते है कि देश को इस भयंकर बिजली संकट से उबारने के लिए जल्द से जल्द मिलकर समाधान करना चाहिए ताकि आमजन को परेशान नहीं होना पड़े।

अलवर

Published: May 04, 2022 05:48:29 pm

अलवर. बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने मंगलवार रात साढ़े आठ बजे नीमराणा में जापानी जॉन में स्थित 220 केवीएस पावर हाउस पर बिजली व्यवस्था को लेकर रात्रि को औचक निरीक्षण किया।इस दौरान विधायक बलजीत यादव के जीएसएस में पहुँचते ही निगम कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। विधायक यादव ने 220 केवी जीएसएस में मौजूद अधिकारी कर्मचारियों से क्षेत्र की बिजली व्यवस्था की जानकारी ली।
MLA Baljeet Yadav Cut Power Of Three Industries In Neemrana Alwar
राजस्थान में बिजली संकट के बीच विधायक ने किया काटी फै​क्टि्रयों की बिजली, बोले- पहले गांव में पहुंचाओ
जिस पर निगम अधिकारियों ने बताया कि नीमराणा औद्योगिक क्षेत्र में एक जापानी कम्पनी व दो इंडियन कम्पनियों द्वारा राज्य सरकार के आदेश के बाद भी बिजली कटौती नहीं कि जा रही है।ऐसे में तीनों कम्पनियों की बिजली विद्युत निगम द्वारा अस्थाई रूप से जीएसएस से काट दी।जिसके बाद कम्पनी अधिकारियों ने कहा कि वह राज्य सरकार के आदेश मानने को तैयार है और शाम छह बजे से रात दस बजे तक अपनी फैक्ट्रियों में बिजली कटौती करेगे।जिसके बाद तीनों ही फैक्ट्रियों की बिजली बहाल की गई।
विधायक ने बताया कि राज्य सहित देश के अनेक राज्यो में इन दिनों भयंकर बिजली संकट चल रहा है।ऐसे में हम एक ही दिन में कोयला का उत्पादन नहीं कर सकते है।जिसके चलते उन्होंने स्थानीय विद्युत निगम अधिकारियों व कर्मचारियों की बात ऊर्जा भवन में मंत्री व अधिकारियों के सामने रखी।उसी का नतीजा है कि आज सम्पूर्ण राज्य में निगम कर्मचारियों व अधिकारियों का जमीनी स्तर पर सर्वे कर दिया गया फीडबैक काम आ रहा है। विद्युत निगम के बड़े अधिकारियों द्वारा बिजली संकट के बीच गांवो में अधिक से अधिक बिजली कटौती के आदेश दे दिए थे।जिससे गांवों में परीक्षा की तैयारी बच्चे नहीं कर पा रहे थे और उनकी पढ़ाई बाधित हो रही थी।
इस दौरान विद्युत निगम के अधिकारियों ने विधायक यादव से नीमराणा इंडियन औद्योगिक क्षेत्र में 132 केवी जीएसएस बनवाने की मांग की।जिस पर विधायक यादव ने कहा कि उनके द्वारा नीमराणा में दूसरा जीएसएस बनवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।
विधायक यादव ने बताया कि वह प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से आग्रह करते है कि देश को इस भयंकर बिजली संकट से उबारने के लिए जल्द से जल्द मिलकर समाधान करना चाहिए ताकि आमजन को परेशान नहीं होना पड़े।
वहीं अलवर सांसद बालकनाथ ने बहरोड़ विधायक पर औचक निरीक्षण कर फैक्टरियों से उगाही करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बहरोड़ विधायक का उद्योगपति व आमजन को डरा धमकाकर पैसे वसूल करना ही उद्देश्य है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.