scriptकोरोना वायरस की चपेट में आए मोबाइल | Mobile caught in the corona virus | Patrika News

कोरोना वायरस की चपेट में आए मोबाइल

locationअलवरPublished: Feb 28, 2020 02:34:30 am

Submitted by:

Pradeep

वायरस के कारण चीन से नया माल नहीं आ रहापुराने का स्टॉक खत्म होने लगा तो कीमत बढ़ा रहे

कोरोना वायरस की चपेट में आए मोबाइल

कोरोना वायरस की चपेट में आए मोबाइल

अलवर. चीन में कोरोना वायरस फैलने से वहां बनने वाले मोबाइल व मोबाइल एसेसरीज पर भी बड़ा असर दिखने लगा है। भारत के बाजारों में बड़ी संख्या में चीन निर्मित सस्ते मोबाइल, कवर, इयर फोन सहित अनेक उपकरण हैं। जिनकी अब बाजारों में कीमत बढऩे लगी है। असल में चीन निर्मित मोबाइल सस्ते हैं। जिनकी गांवों में खपत भी ज्यादा है। की-पेड व टच स्क्रीन के मोबाइल अन्य कम्पनियों की तुलना में बहुत अधिक सस्ते होने के कारण खपत भी खूब है। लेकिन, अब चीन में वायरस का प्रकोप है। वहां से निर्मित माल भारत नहीं पहुंचने से यहां के बाजारों में पहले से मौजूद स्टॉक खत्म होने लग गया। जिसके कारण चीनी मोबाइल पर बाजार में १०० से एक हजार रुपए तक कीमत बढ़ा दी है। कुछ ब्लैक से भी बिकने लगे हैं।
असल में यह कीमत चीन के निर्मित मोबाइल के प्रति अधिक आकर्षण के कारण नहीं बढ़ रही बल्कि सस्ते के कारण बढ़ी है। बाजारों में की-पेड के चीनी मोबाइल ५०० रुपए से शुरू हो जाते हैं। इसी तरह टच स्क्रीन मोबाइल भी १५०० रुपए में मिल जाते हैं। अब बाजार में इनका स्टॉक कम हुआ तो दुकानदारों ने कीमत बढ़ा दी है। उनको पता है कि हाल में नया माल आ नहीं सकेगा और पुराना खत्म होने वाला है। जिसके कारण सस्ते मोबाइल खरीदने वालों की जेब पर भार पड़ा है।
सस्ते मोबाइल पर असर
चीन निर्मित सस्ते मोबाइल अलवर सहित प्रदेश में बिकते हैं। अब स्टॉक कम हो गया तो बाजार में मौजूद सामान पर कुछ कीमत बढ़ा दी है। जिसका असर ग्राहकों पर पडऩे लगा है।
नरेश, मोबाइल डीलर, अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो