scriptगोदाम से ज्यादा सामान सड़क पर, नहीं दिखते फुटपाथ | More stuff on the road than warehouse, no pavement visible | Patrika News

गोदाम से ज्यादा सामान सड़क पर, नहीं दिखते फुटपाथ

locationअलवरPublished: Dec 14, 2019 02:14:24 am

Submitted by:

Pradeep

स्टेशन रोड के हालात: अतिक्रमण ने रोक दी आमजन की राह

गोदाम से ज्यादा सामान सड़क पर, नहीं दिखते फुटपाथ

गोदाम से ज्यादा सामान सड़क पर, नहीं दिखते फुटपाथ

अलवर. शहर के बिजली घर चौराहे से रेलवे स्टेशन की आेर जाने वाले स्टेशन रोड के हालात अतिक्रमण के चलते इस कदर खराब हैं कि यहां फुटपाथ दिखाई नहीं पड़ते। फुटपाथ से बाहर सड़क तक लोहे व प्लास्टिक पाइप ने राहगीरों की राह ही थाम दी। यहां दुकान व उनके गोदाम में जितना सेनेटरी का सामान है, उससे कहीं ज्यादा सड़क पर दिखाई पड़ता है।
स्टेशन मार्ग पर दोनों तरफ ज्यादातर हिस्से में दुकान होने से अतिक्रमण की समस्यसा ज्यादा है। यहां दुकानों के आगे पाइप, पानी की टंकी व अन्य सामान डालकर सड़क तक अतिक्रमण किया हुआ है। इससे सड़क की चौड़ाई कम हो गई। यहां से प्रतिदिन बड़ी संख्या में वाहन गुजरते हैं। एेसा नहीं कि इस सड़क की चौड़ाई कम हो, लेकिन अतिक्रमण के चलते हालत यह हो गई कि यहां दो चौपहिया व चार पहिया वाहनों का एक साथ निकलना भी संभव नही रह गया।
बिजली घर चौराहे पर ही भारी अतिक्रमण
सामान्य व महिला चिकित्सालय के बीच स्थित बिजली घर चौराहे पर अतिक्रमण इतना अधिक है, जिससे यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। यहां सड़क पर रोटी सब्जी बनाने वाले, ठेली व चाय वाले धड़ल्ले से खड़े रहते हैं जो वर्षों से यहीं जमे हैं। इस चोराहे पर बने छोटे से पार्क के पीछे वाले सड़क मार्ग को अतिक्रमण की चपेट में ले लिया है।
शहर का सौन्दर्य कर रहे खराब
इस रोड से प्रतिदिन काफी संख्या में लोग रेलवे जंक्शन के लिए आते व जाते हैं, रेलवे स्टेशन से जुड़ाव होने के कारण यह शहर का प्रवेश रोड भी है। यहां अतिक्रमण पसरा होने से शहर का सौन्दर्य भी खराब हो रहा है। यहां अतिक्रमण करने वालों को किसी कार्रवाई का डर नहीं है।
यह कहते हैं शहर के नागरिक
रोटरी क्लब अलवर के अध्यक्ष मनीष जैन का कहना है कि शहर के बड़े चौराहे अतिक्रमण से मुक्त कराने चाहिए। सड़क पर अतिक्रमण कर उन्हें गोदाम नहीं बनाया जाए। इसी प्रकार जागरूक नागरिक अनिल नकरा कहते हैं कि सड़कों पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए जिससे यहां सड़क दुर्घटना कम हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो